Haldwani News:अब हल्द्वानी शहर के 6 रूटों पर दौड़ेंगी सिटी बसें,टैक्सी चालकों और ट्रैवल एजेंट्स के लिए बने नियम

ख़बर शेयर करें -

काठगोदाम के राज्य अतिथि गृह, सर्किट हाउस में संभागीय परिवहन प्राधिकरण की बैठक आयुक्त कुमाऊं/अध्यक्ष संभागीय परिवहन प्राधिकरण दीपक रावत की अध्यक्षता में हुई।

🔹टैक्सी पर लगेज करियर को कुछ शर्तों के अधीन मान्य 

जिसमें हल्द्वानी नगर की बढ़ती आबादी और उनकी सुविधा के दृष्टिगत हल्द्वानी सिटी के अंदर 6 रूट प्लान तैयार किए गए हैं, जिसमें सिटी बसों का संचालन किया जाएगा। 147 नए रूट्स जो पहले निर्माणाधीन थे, अब ठीक हो गए हैं, उन पर नए सिरे से वाहनों के संचालन के लिए परमिट जारी किये जाएंगे। जिन टैक्सी चालकों ने अपनी टैक्सी पर लगेज करियर लगाए हैं, वह अमान्य है, जिनको कुछ शर्तों के अधीन मान्य किया गया है, ताकि वे अवैध तरीके से सवारी न ढो पाएं, लेकिन यदि किसी का अत्यावश्यक समान है, तो उसको ले जाने की अनुमति है।

🔹जरूरी सामान पर ही लगेज केरियर लगाने की मिलेगी अनुमति 

इसके अलावा जिन टैक्सी चालकों ने अपनी टैक्सी पर लगेज केरियर लगाए हैं, वे अमान्य माने जाएंगे। टैक्सी पर लगेज करियर को कुछ शर्तों के अधीन मान्य किया गया है, ताकि टैक्सी चालक अवैध तरीके से सवारी ना ढो पाएं। अति आवश्यक सामान होने पर ही लगेज केरियर लगाने की अनुमति प्रदान की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  Haldwani News :बनभूलपुरा हिंसा मामले में वांटेड अब्दुल मोईद की तलाश में पुलिस ने लगााई पांच टीमें

🔹मुख्य उद्देश्य ठीक से टैक्सी व बसों का संचालन

बैठक में ट्रेवल एजेंट को लेकर भी कुछ अहम फैसले लिए गए हैं। ट्रैवल एजेंट्स को कुछ शर्तों के अधीन रजिस्टर्ड करने का निर्णय बैठक में लिया गया। इसके साथ-साथ स्कूल की बसों से संबंधित जो रूल्स पहले बने हैं उनको अब एक जगह कंपाइल किया गया है, ताकि जो भी नए परमिट दिए जाएंगे और जो भी परमिट धारक है वे सब एक साथ उन शर्तों को देख सकें। इन नियमों का मुख्य उद्देश्य ठीक से टैक्सी व बसों का संचालन करना है।

🔹कनेक्टिविटी को और बेहतर बनाने के दिए निर्देश

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि जो वाहन चालक टेंपरेरी परमिट के आधार पर वाहन चला रहे हैं वे समय रहते अपने परमिट परमानेंट करवा लें। साथ ही आयुक्त दीपक रावत ने बैठक में उपस्थित समस्त परिवहन अधिकारियों को कनेक्टिविटी को और बेहतर बनाने के भी निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :धामी सरकार एक बड़ी पहल,15 हजार प्रतिभावान विद्यार्थियों की माताओं को किया जाएगा सम्मानित

🔹यह लोग रहे मौजूद 

इस मौके पर आरटीओ हल्द्वानी संदीप सैनी, आरटीओ परिवर्तन हल्द्वानी नंदकिशोर, एआरएम डिपो हल्द्वानी सुरेंद्र बिष्ट, परिवहन प्राधिकरण सरकार द्वारा नामित सदस्य विनोद महरा, सूरज प्रकाश, अध्यक्ष केमू यूनियन व सदस्य सहित अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

 

 

 

 

काठगोदाम के राज्य अतिथि गृह, सर्किट हाउस में संभागीय परिवहन प्राधिकरण की बैठक आयुक्त कुमाऊं/अध्यक्ष संभागीय परिवहन प्राधिकरण दीपक रावत की अध्यक्षता में हुई। जिसमें हल्द्वानी नगर की बढ़ती आबादी और उनकी सुविधा के दृष्टिगत हल्द्वानी सिटी के अंदर 6 रूट प्लान तैयार किए गए हैं, जिसमें सिटी बसों का संचालन किया जाएगा। 147 नए रूट्स जो पहले निर्माणाधीन थे, अब ठीक हो गए हैं, उन पर नए सिरे से वाहनों के संचालन के लिए परमिट जारी किये जाएंगे। जिन टैक्सी चालकों ने अपनी टैक्सी पर लगेज करियर लगाए हैं, वह अमान्य है, जिनको कुछ शर्तों के अधीन मान्य किया गया है, ताकि वे अवैध तरीके से सवारी न ढो पाएं, लेकिन यदि किसी का अत्यावश्यक समान है, तो उसको ले जाने की अनुमति है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *