Uttarakhand News:मांगो की कार्यवाही न होने पर एसएसबी स्वयंसेवकों  ने दी आंदोलन की चेतावनी

ख़बर शेयर करें -

आज दिनांक 15 दिसम्बर को एस एस बी स्वयंसेवकों की एक बैठक पौड़ी जिले की श्रीनगर गढ़वाल में स्थित बाबा काली कमली धर्मशाला में आयोजित की गई। बैठक में चर्चा करते हुए स्वयंसेवकों ने कहा कि सरकार संगठन के साथ छल का व्यवहार कर रही है हम आंदोलन करते हैं तो वार्ता के लिए आश्वस्त करते हैं।

🔹यह आंदोलन अनिश्चितकालीन चलेगा

हम पुनः आंदोलन की रणनीति बनाते हैं तो भी सरकार वार्ता के लिए प्रेरित करती है इस तरह से आश्वस्त कर सरकार संगठन के साथ धोखाधड़ी कर रही है जिससे कि स्वयंसेवकों में अत्यधिक आक्रोश भर गया है अभी हाल में भी 17 दिसंबर को वार्ता का आश्वासन संगठन को दिया गया है इसका संगठन समर्थन करता है किंतु अग्रिम चेतावनी भी देता है यदि 17 दिसंबर को सरकार के साथ सचिवों सहित वार्ता नहीं की गई तो समस्त प्रदेश से समस्त स्वयंसेवक देहरादून में एक उग्र आंदोलन के लिए मजबूर होंगे होंगे यह आंदोलन अनिश्चितकालीन चलेगा।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड सहित उत्तर प्रदेश में बसे बंगालियों उपजातियों को मिलेगा अनुसूचित जाति का दर्जा

🔹केंद्र सरकार द्वारा  ठगा सा महसूस कराया

संगठन के जिला अध्यक्ष मानसिंह नेगी ने कहा है की हर बार सरकार द्वारा स्वयंसेवकोंके भविष्य को लेकर के सरकार सदैव ही निरंकुश रही है हम आंदोलन करते हैं सरकार हमें वार्ता के लिए प्रेरित करती है फिर वार्ता नहीं करती है और हमें ठगा सा महसूस करती है जो की सरकार के लिए एक निंदनीय कार्य। परंतु अब स्वयंसेवक आर पार की लड़ाई करना चाहता है इसी उद्देश्य को लेकर के यदि 17 दिसंबर को सचिव तथा मुख्यमंत्री के साथ मिलकर वार्ता नहीं की गई तो स्वयंसेवक उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होगा जिसकी समस्त जिम्मेदारी  राज्य सरकार की होगी, वहीं केंद्र सरकार ने भी हमें ठगा सा महसूस कराया है।

यह भी पढ़ें 👉  Haldwani News :वनभूलपुरा में हिंसा के फरार चल रहे दो वांटेड सहित कुल 10 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार,68 उपद्रवियों में से 58 को भेजा जा चुका है जेल

🔹स्वयंसेवक की आर पार की लड़ाई 

दो-दो बार भौतिक सत्यापन हुआ है, किंतु स्वयंसेवकों की तीन सूत्री मांग मणिपुर की तर्ज पर नहीं हो पा रहा है इस पर भी केंद्र सरकार स्वयंसेवक साथ में अन्याय कर रही है। 17 वर्षों का लंबा शांतिपूर्वक आंदोलन  होने के बावजूद भी केंद्र सरकार स्वयंसेवक के साथ में अन्याय कर रही है। अब स्वयंसेवक आर पार की लड़ाई करना चाहता है इसीलिए अब किसी भी प्रकार की केंद्र और राज्य सरकार द्वारा आश्वासन को नाकारा जाएगा और छदम युद्ध की तैयारी की जाएगी। बैठक में पौड़ी जिला अध्यक्ष मानसिंह नेगी मंडल अध्यक्ष  एवम् खिर्सू ब्लॉक अध्यक्ष कुशाल सिंह पवार, महासचिव अनिल प्रसाद भट्ट, मानसिंह बिष्ट,मोहन सिंह,रमेश सिंह, दिनेश सिंह,केवल राम, लक्ष्मी देवी, गीता देवी, सुनीता देवी,महेश्वरी देवी आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *