Uttarakhand News:सीएम धामी ने उत्तराखंड के विकास के लक्ष्य में सहयोग करने वाली 17 संस्थाओं को किया सम्मानित

ख़बर शेयर करें -

मुख्यमंत्री ने पिछले दो सालों से उत्तराखंड के सतत विकास में सहयोग करने वाली 17 संस्थाओं को एसडीजी गोलकीपर अवॉर्ड से सम्मानित किया।इस मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सभी अवार्ड पाने वाले संस्थाओं को शुभकामनाएं दी।

🔹आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को पूरा करने पर जोर

राज्य के विकास के लिए सभी संस्थाओं का सहयोग बेहद जरूरी है, जिससे आत्मनिर्भर उत्तराखंड बनाने के लक्ष्य को को प्राप्त किया जा सके।उत्तराखंड के सतत विकास के लक्ष्य को पानी में इन संस्थाओं का महत्वपूर्ण सहयोग रहेगा।

🔹अलग-अलग क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने पर किया सम्मानित 

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :20 नवंबर को मद्महेश्वर मंदिर 04 नवंबर को तृतीय केदार तुंगनाथ मंदिर के कपाट होंगे बंद

यूएनडीपी ने देश के विकास के लिए जो लक्ष्य निर्धारित किया है। उनमें से उत्तराखंड ने 17 लक्ष्य को 2030 तक पानी का लक्ष्य रखा है। इसके लिए प्रदेश में अलग-अलग समितियों का भी गठन किया गया है। जो इन लक्षण को प्राप्त करने के लिए कम कर रही है। इन समितियां और संस्थाओं को अलग-अलग क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने पर सम्मानित किया गया है।

🔹उत्तराखंड सरकार और मुख्यमंत्री धामी का धन्यवाद किया

सीएम धामी ने कहा कि प्रदेश सरकार भी राज्य के सतत विकास के लिए लगातार प्रयास कर रही है. पिछले वर्षों में राज्य में सतत विकास के लिए बेहतर लक्ष्य हासिल किए हैं. जहां पहले राज्य 21वें नंबर पर था तो वहीं अब राज्य 9वें नंबर पर आ गया है.एसडीजी गोलकीपर अवार्ड से सम्मानित लोगों ने उत्तराखंड सरकार और मुख्यमंत्री धामी का धन्यवाद किया है। साथ ही संस्थाओं से जुड़े लोगों का कहना है कि सरकार ने उनकी ओर से किए गए जिन कार्यों को सराहा है, उन्हें संस्थाएं आगे भी करती रहेंगी। इससे राज्य के विकास में उनकी सहभागिता है।