UPSC EPFO EXAM:अपनी दोस्त की जगह पर परीक्षा देने पहुंची युवती को पुलिस ने किया गिरफ्तार,जाने मामला

ख़बर शेयर करें -

थाना कैंट क्षेत्र के अंतर्गत नींबूवाला में डीडी कॉलेज में चल रहे ईपीएफओ की लिखित परीक्षा  के दौरान अपनी सहेली की जगह पर एग्जाम देने पहुंची युवती पकड़ी गई।कॉलेज संचालकों द्वारा देहरादून पुलिस को सूचना देने के बाद पुलिस ने युवती को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं पुलिस मुख्य परीक्षार्थी नीतू की तलाश में जुट गई है।

🔹सहेली की जगह पेपर देने पहुंची युवती

गौर हो कि डीडी कॉलेज नींबूवाला के एग्जाम सेंटर के सार्थक मंमगाई ने शिकायत दर्ज कराई कि कर्मचारी भविष्य निधि संगठन की एसएसए पद पर भर्ती चल रही हैं। बुधवार को पहली पाली में कमरा संख्या संख्या-2 में कक्ष निरीक्षक ने संदिग्ध युवती को बैठा देखा तो आवेदक का नाम नीतू रानी, निवासी प्रीतम बाग जींद हरियाणा था। लेकिन बायोमेट्रिक मिलान करने पर परीक्षा कक्षा में मौजूद युवती का मिलान नहीं हो पाया।एग्जाम सेंटर में तुरंत पुलिस को सूचना दी और सूचना मिलते ही पुलिस ने युवती को हिरासत में लिया।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :विश्व हृदय दिवस के उपलक्ष्य में आगामी 29 सितंबर को यहां निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का किया जायेगा आयोजन

🔹पचास हजार में सौदा हुआ था तय

पूछताछ में जानकारी मिली कि युवती की असली पहचान सोनिया, निवासी इंदिरा कॉलोनी रोहतक हरियाणा है।आरोपी सोनिया ने हाल ही में हरियाणा के बंदीरक्षक की परीक्षा पास की है और अच्छी तैयारी होने के कारण से वह नीतू का पेपर देने देहरादून पहुंची थी। थाना कैंट प्रभारी संपूर्णानंद गैरोला ने बताया है कि आरोपी सोनिया से पूछताछ करने पर जानकारी मिली कि उसने सहेली को पेपर में पास करने के लिए 50 हजार रुपए में सौदा किया था।सार्थक मंमगाई की तहरीर के आधार पर आरोपी सोनिया के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है।जिसके सोनिया के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है. जिसके बाद आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड परिवहन निगम कर्मचारी संयुक्त मोर्चा ने 10 अक्टूबर से हड़ताल पर जाने का किया एलान