Big Breking धामी सरकार के लैंड जिहाद में मजार और मंदिर ध्वस्त अतिक्रमण पर निष्पक्ष कार्रवाई

ख़बर शेयर करें -

 

 

धार्मिक अतिक्रमण के खिलाफ हरिद्वार में प्रशासन की कार्रवाई लगातार जारी है। निष्पक्ष कार्रवाई का संदेश देते हुए प्रशासन ने आज आर्य नगर स्थित पुरानी मजार पर बुलडोजर चलाया तो वहीं सिंहद्वार चौक पर बनाए गए अवैध हनुमान मंदिर को भी तोड़ डाला। मजार तोड़ने के दौरान प्रशासन को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा।

 

 

 

 

लैंड जिहाद के खिलाफ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश के बाद हरिद्वार जिला प्रशासन का बुलडोजर लगातार अवैध धार्मिक अतिक्रमणों को ध्वस्त कर रहा है। आज हरिद्वार के आर्य नगर में दशकों पुरानी मजार को तोड़ा गया। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात रहा और मजार की ओर जाने वाले रास्ते को दोनों तरफ से सील कर दिया गया। मजार तोड़ने की कार्रवाई के दौरान मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों ने नारेबाजी करते हुए इसका विरोध किया और पुलिस के साथ धक्का-मुक्की तक हुई।

 

 

 

 

 

अधिकारी कार्रवाई को पूरी तरह निष्पक्ष बता रहे हैं। उनका कहना है कि सरकारी संपत्तियों पर अवैध रूप से किया गया अतिक्रमण ध्वस्त किया जाएगा चाहे वह किसी भी समुदाय से जुड़ा हो। इसीलिए मजार और हनुमान मंदिर पर समान रूप से कार्रवाई की गई है।

 

 

 

 

 

अवैध मजारों के खिलाफ लगातार हो रही कार्रवाई राजनीतिक रंग भी ले रही है। कांग्रेस नेता जहां इसे गैर जरूरी और सरकार की नाकामी छुपाने वाली कार्रवाई बता रहे हैं वहीं हरिद्वार के साधु संत खुलकर सरकार के समर्थन में खड़े हैं।

 

 

 

 

 

 

सरकारी जमीनों पर धार्मिक अतिक्रमण हरिद्वार से ही उठा था जिसे लैंड जिहाद का नाम दिया गया था। धार्मिक अतिक्रमण के खिलाफ चल रहे अभियान के तहत हरिद्वार ने अब तक 9 मजारें और एक मंदिर को ध्वस्त किया जा चुका है। बताया जा रहा है कि सरकारी जमीनों पर और भी कई अवैध धार्मिक अतिक्रमण चिन्हित किए गए हैं जिन पर जल्दी बुलडोजर चल सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *