Sports News :अफगानिस्तान ने श्रीलंका को सात विकेट से हराया,वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान की यह तीसरी जीत

ख़बर शेयर करें -

फजलहक फारूकी की घातक गेंदबाजी और फिर रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी और अजमतुल्लाह ओमरजई की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत अफगानिस्तान ने श्रीलंका को सात विकेट से हरा दिया.

💠इस वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान की यह तीसरी जीत है. इसके साथ ही वो सेमीफाइनल की रेस में शामिल हो गई है.

श्रीलंका ने पहले खेलने के बाद 241 रन बनाए थे. इसके जवाब में अफगानिस्तान ने 45.2 ओवर में सिर्फ तीन विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया. अफगानिस्तान के लिए रहमत शाह ने 62 रन बनाए. वहीं कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने 74 गेंदों में 2 चौके और एक छक्के की बदौलत नाबाद 58 और अजमतुल्लाह ओमरजई ने 63 गेंदों में 6 चौके और 3 छक्कों की बदौलत नाबाद 73 रनों की मैच विनिंग पारी खेली. इन दोनों के बीच 111 रनों की नाबाद साझेदारी हुई.

श्रीलंका से मिले 242 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही थी. टीम के सबसे अहम बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज पहले ही ओवर में खाता खोले बिना ही आउट हो गए. हालांकि, इसके बाद अफगानिस्तान ने दमदार वापसी की और फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा.

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :स्टेडियम के शिलापट्ट से हेमवती नन्दन बहुगुणा का नाम हटाना दुर्भाग्यपूर्ण-वैभव पाण्डेय

💠रहमत शाह और इब्राहिम जादरान के बीच दूसरे विकेट के लिए 73 रनों की साझेदारी हुई.

दोनों बेहद सॉलिड दिखे और आसानी से बीच बीच में चौके लगाते रहे. हालांकि, 17वें ओवर में 73 के स्कोर पर अफगानिस्तान को दूसरा झटका लगा. इब्राहिम जादरान 57 गेंदों में चार चौके और एक छक्के के साथ 39 रन बनाकर आउट हुए. तब ऐसा लगा शायद श्रीलंका मैच में वापसी कर लेगी. लेकिन इसके बाद रहमत शाह और कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी के बीच 58 रनों की साझेदारी हुई. यहां से मैच अफगानिस्तान की पकड़ में आ गया था.

💠रहमत शाह 74 गेंदों में चार चौकों और एक छक्के की मदद से 62 रन बनाकर आउट हुए.

तीन विकेट गिरने के बाद ऑलराउंडर अजमतुल्लाह ओमरजई क्रीज पर आए. ओमरजई ने आक्रामक खेल दिखाया और कप्तान शाहिदी के साथ मिलकर टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचाया. हशमतुल्लाह शाहिदी ने 74 गेंदों में 2 चौके और एक छक्के की बदौलत नाबाद 58 और अजमतुल्लाह ओमरजई ने 63 गेंदों में 6 चौके और 3 छक्कों की बदौलत नाबाद 73 रनों की मैच विनिंग पारी खेली. इन दोनों के बीच 111 रनों की नाबाद साझेदारी हुई.

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :सावन के पहले सोमवार के साथ उत्तराखंड में कांवड़ यात्रा की हुई शुरुआत,मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश में आने वाले कांवड़ियों का किया स्वागत

श्रीलंका के लिए नई गेंद से दिलशान मदुशंका खतरनाक दिखे और दो विकेट चटकाए. उनके अलावा कोई भी गेंदबाज प्रभावित नहीं कर सका. मदुशंका को दो और कसुन रजिथा को एक सफलता मिली.

💠इससे पहले श्रीलंकाई टीम 49.3 ओवर में 241 रनों पर सिमट गई.

श्रीलंका के लिए पथुम निसांका ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए. श्रीलंका के कई बल्लेबाजों को अच्छी शुरुआत मिली, लेकिन कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाया. अफगानिस्तान के लिए गेंदबाजी में फजलहक फारूकी ने सबसे ज्यादा चार विकेट चटकाए.