उत्तराखण्ड -प्लाईवुड फैक्टरी में शार्ट सर्किट से लगी आग,भारी नुकसान की आशंका

ख़बर शेयर करें -

नैनीताल रोड स्थित एक प्लाईवुड फैक्टरी में बृहस्पतिवार की रात अचानक वायलर की चिंगारी से आग लग गई। जिसमें काफी मात्रा में लकड़ी जलने से नुकसान होना बताया जा रहा है। फायर बिग्रेड की दो गाड़ियों ने कई घंटों प्रयास के बाद आग पर काबू पाया।

कोतवाली क्षेत्र के नैनीताल रोड स्थित ग्राम इंद्रपुर की अंबिका प्लाईवुड फैक्टरी में बृहस्पतिवार की रात करीब ढाई बजे बायलर से निकली चिंगारी की वजह से उसके पास लगे सोखता के लकड़ी के ढेर में अचानक आग लग गई। कर्मियों ने घटना की सूचना रात में ही फैक्टरी स्वामी को फोन के जरिए दी। फैक्टरी स्वामी ने आग लगने की सूचना जिला उधम सिंह नगर व स्थानीय तहसील के फायर बिग्रेड कार्यालय को दी। इस दौरान पुलिस को भी सूचना दी गई। 

सूचना पाकर रुद्रबिलास चौकी पुलिस पहुंच गई। फैक्टरी कर्मियों ने निजी संसाधनों से आग को बुझाने का प्रयास किया, मगर आग नहीं बुझ सकी। 

कुछ ही देर में रुद्रपुर व स्थानीय फायर बिग्रेड ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया। लेकिन आग की लपटें तेज होने की वजह से फायर कर्मियों को आग बुझाने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। 

बाद में दोनों फायर बिग्रेड की गाड़ियों से सात घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। फैक्टरी स्वामी वीके जिंदल ने बताया कि आग की इस घटना में करीब दस लाख रुपये का नुकसान होना बताया है। फैक्टरी स्वामी ने आग लगने का कारण बायलर से निकली चिंगारी सोखते पर गिरना माना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *