बालेश्वर रेल हादसे पर प्रधानमंत्री मोदी ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग

ख़बर शेयर करें -

 

पीएम मोदी ने बालेश्वर रेल हादसे की समीक्षा के लिए बुलाई हाई लेवल मीटिंग, मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 288 हुआनई दिल्ली। ओड़िशा के बालेश्वर में दर्दनाक ट्रेन हादसा हो गया है। इस भीषण हादसे में लगातार मृतकों की संख्या बढ़ती जा रही है।

 

 

 

 

 

 

अब तक इस हादसे में 288 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 900 से ज्यादा लोग घायल हो गए है।हादसा इतना भयानक था कि पूरे देश को झकझोर कर दिया है।

 

 

 

 

 

हादसे को लेकर पीएम मोदी समेत देश के कई दिग्गज नेताओं ने शोक व्यक्त किया है। वहीं पीएम मोदी ने मृतकों के परिजनों को दो दो लाख रुपए ​मुआवजा देने का ऐलान भी किया है और घायलों को 50 50 हजार का ऐलान किया है।इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेल दुर्घटना के संबंध में स्थिति की समीक्षा के लिए एक बैठक बुलाई है। भारत सरकार के सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है।

 

 

 

 

 

 

ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार शाम करीब 6:51 बजे बड़ा ट्रेन हादसा हो गया। यहां बहनागा स्टेशन के पास कोरोमंडल एक्सप्रेस (12841) और मालगाड़ी आपस में टकरा गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि कोरोमंडल एक्सप्रेस पटरी से उतरी। ट्रेन के कई डिब्बे मालगाड़ी पर चढ़ गए।

 

 

 

 

 

 

जानकारी के मुताबिक, सात डिब्बे पलट गए, चार डिब्बे रेल बाउंड्री के बाहर चले गए। कुल 15 बोगी बेपटरी हुए हैं।ओडिशा के बालासोर में हुए भयावह रेल हादसे से पूरा देश सदमे में है। अब तक 230 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और लगभग 900 से ज्यादा लोग घायल हैं। वहीं घटना के बाद हालात का जायज लेने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ओडिशा के बालासोर पहुंचे जहां ये हादसा हुआ है। वहीं पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि, हमारी पहली प्राथमिकता राहत बचाव है,

 

 

 

 

हादसे की उच्चस्तरीय जांच होगी।इस दर्दनाक हादसे में 233 लोगों की मौत और 900 लोगों के घायल होने की जानकारी सामने आई है। इससे पहले 50 फिर 70 यात्रियों की मौत की जानकारी आई थी, देर रात यह संख्या बढ़कर 120 तक पहुंची थी. साथ ही 350 से अधिक जख्मी बताए गए थे। हालांकि रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है और मृतकों की संख्या बढ़ती जा रही है।

sources by social media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *