Pithoragarh News:पिथौरागढ़ के हुड़का वादक महेश राम को मिला प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण,हुड़के की धुन में राम भजन देंगे विशेष प्रस्तुति

ख़बर शेयर करें -

भव्य राम मंदिर निर्माण अंतिम चरण पर है अब कुछ ही दिनों बाद 22 जनवरी को राम लला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है। जिसे देखने पूरी दुनिया से श्रद्धालु आने वाले हैं। उत्तराखंड में हर सांस्कृतिक एवं पावन पर्वों पर हुड़के और ढोल-दमौ की ताल सुनाई देती है। आपको बता दें कि पिथौरागढ़ के प्रसिद्द हुड़का वादक ‘महेश राम’ को भी 22 जनवरी को राम लला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ देश की कई जानी-मानी हस्तियों कि तरह निमंत्रण प्राप्त हुआ है।

🔹राग ताल नाट्य अकादमी पिथौरागढ़ से जुड़े महेश 

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :पूर्व दर्जामंत्री कर्नाटक ने तलाड़ में लगाई जनता की चौपाल,कहा जनता की समस्याओं का समाधान करना ही प्राथमिकता

आपको बता दें कि उत्तराखंड के सीमान्त क्षेत्र से ताल्लुक रखने वाले महेश राम बचपन से हुड़का बनाने और बजाने का कार्य करते आए हैं। उनकी कई प्रस्तुतियों को पूरे प्रदेश का प्यार मिलता आया है। मंदिर समिति द्वारा निमंत्रण प्राप्त होने को महेश ने भगवान राम के आशीर्वाद से सच हुए एक सपने की तरह बताया। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि महेश भाव राग ताल नाट्य अकादमी पिथौरागढ़ से जुड़े हैं। जो हमारी उत्तराखंड की संस्कृति के संरक्षण के लिए कला के माध्यम से कई प्रयास करती आई है।

🔹हुड़के की धुन में राम भजन देंगे विशेष प्रस्तुति 

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में रिमझिम बूंदाबांदी के आसार,मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क

प्राप्त हुई जानकारी के अनुसार महेश 18 जनवरी को लखनऊ पहुचेंगे। जिसके बाद वह वहां से केंद्रीय नाट्य अकादमी नई दिल्ली की टीम के साथ अयोध्या के लिए प्रस्थान करेंगे। बताया जा रहा है कि महेश देश के विभिन्न क्षेत्रों से आए प्रमुख वाद्य यंत्र बाजकों के साथ राम भजन की भी रिकार्डिंग करेंगे। इसके बाद इस सदी की सबसे बड़ी और ऐतिहासिक तिथि 22 जनवरी को उत्तराखंड के कलाकार के रूप में वो अयोध्या में हुड़के की धुन में राम भजन की विशेष प्रस्तुति भी करने वाले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *