Almora News:एसएसपी अल्मोड़ा के निर्देशन में जनपद पुलिस का सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान है जारी, पुलिस ने आमजन को किया सड़क सुरक्षा के प्रति किया जागरुक

ख़बर शेयर करें -

जनपद पुलिस द्वारा 34 वें सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत सड़क सुरक्षा एवं यातायात नियमों के प्रति आमजन को जागरुक करने के उद्देश्य से लगातार विभिन्न जनजागरुकता कार्यक्रम आयोजित कर आमजन, छात्र- छात्राओं व वाहन चालकों को जागरुक किया जा रहा है।

🔹34 वां सड़क सुरक्षा माह

आज दिनांक 17 जनवरी को थाना लमगड़ा व सोमेश्वर पुलिस द्वारा अपने अपने थाना क्षेत्र में सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर स्थानीय लोगों व वाहन चालकों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करते हुए  बताया कि वाहन चलाते समय सभी सुरक्षा मापदंडों व यातायात नियमों का हमेशा पालन करना चाहिए। सड़क दुर्घटना से प्रत्येक दिन कई लोगों की जानें जाती है। जिसमें अधिकांश घटनाएं चालक के यातायात नियमों का पालन नहीं करने के कारण होती है। सभी को सड़क सुरक्षा हेतु यातायात नियमों के पालन हेतु प्रेरित किया गया। 

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :कौसानी मुख्य मार्ग पर सोमेश्वर के पास निर्माणाधीन कलमठ में ट्रक फंसने से लगा जाम,सोमेश्वर पुलिस ने क्रेन के माध्यम से जाम खुलवाकर यातायात कराया सुचारु

        सोमेश्वर पुलिस द्वारा यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों को गुलाब का फूल देकर भविष्य में यातायात नियमों का पालन करने की अपील की गई। सोमेश्वर पुलिस के जागरूकता अभियान की सराहना करते हुए रसयारा गांव के ग्राम प्रधान ने सभी से यातायात नियमों के पालन व नशे से दूर रहने की अपील की गई।

इस दौरान मोटर वाहन अधिनियम के बारे में आवश्यक जानकारी प्रदान की गयी साथ ही वाहन चालकों को शराब पीकर वाहन न चलाने, ओवर स्पीड वाहन न चलाने व वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग नहीं करने, दोपहिया वाहन में हेलमेट पहनने, रैश ड्राइविंग नहीं करने के संबंध में जागरूक किया गया और यातायात नियमों व संकेतों चिन्हों से सम्बन्धित जागरुकता पम्पलेट वितरित  किये गये।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :संदिग्ध परिस्थितियों में युवती की मौत के बाद दफन को रुकवा,शव अपने साथ ले गई उत्तराखंड पुलिस

देघाट पुलिस द्वारा जीजीआईसी स्याल्दे में सड़क सुरक्षा जागरुकता शिविर आयोजित कर छात्र/छात्राओं को यातायात नियमों की विस्तृत जानकारी प्रदान कर जागरुक किया गया । सभी से यातायात नियमों का पालन करने, बिना हेलमेट के दोपहिया वाहन न चलाने, ओवर स्पीड मे न चलने, नशे की हालत में वाहन न चलाने, वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग न करने तथा 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों से वाहन न चलाने की अपील की गयी। 

इसके उपरांत पैठाना गांव की महिलाओं व बच्चों को सड़क सुरक्षा, साइबर क्राइम, सोशल मीडिया, महिलाओं एवं बच्चों के प्रति होने वाले अपराधों एवं सुरक्षा के बारे में जागरूक कर हेल्पलाइन नंबरों की जानकारी प्रदान की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *