Pithoragarh News:नैनीसैनी हवाई पट्टी पर विमान की सफल हुई ट्रायल लैंडिंग

0
ख़बर शेयर करें -

नैनीसैनी हवाई पट्टी पर ट्रायल लैंडिंग के बाद ट्रेनिंग फ्लाइट की प्रक्रिया पूरी हो गई है। ट्रायल लैंडिंग और ट्रेनिंग फ्लाइट की प्रक्रिया पूरी होने के बाद नैनीसैनी से शीघ्र विमान सेवा शुरू होने की उम्मीद है।

नैनीसैनी हवाई पट्टी से नियमित विमान सेवा शुरू करने की कवायद चल रही है। इसके लिए फ्लाईबिग कंपनी के विमान ने चार ट्रायल लैंडिंग की थी। चारों ट्रायल लैंडिंग में रनवे पर लैंडिंग और टेक ऑफ सफल रहे। ट्रायल लैंडिंग के बाद तीन ट्रेनिंग फ्लाइट की प्रक्रिया की जानी थी।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :यहा मत्स्य विभाग में कार्यरत वरिष्ठ सहायक ने फर्जी हस्ताक्षर कर विभागीय खाते से निकाले इतने लाख रुपये

इसके तहत शनिवार को दो बार और रविवार को एक बार ट्रेनिंग फ्लाइट की प्रक्रिया पूरी की गई। इसमें विमान में तैनात कर्मचारियों और एयरपोर्ट पर ड्यूटी देने वाले कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया गया। ट्रायल लैंडिंग और ट्रेनिंग फ्लाइट की प्रक्रिया पूरी होने के बाद नैनीसैनी से पंतनगर, देहरादून और हिंडन के लिए 30 या 31 जनवरी से विमान सेवा शुरू होने की उम्मीद है। 

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:नगर में नंदा देवी मेले का एडम्स मैदान में न होने को लेकर भारतीय जनता पार्टी नगर मंडल व जिला पदाधिकारी ने कांग्रेस के निर्वाचित जनप्रतिनिधियों के कड़ी भर्त्सना

डीजीसीए की गाइड लाइन के मुताबिक तीन ट्रेनिंग फ्लाइट होनी थी। शनिवार को दो और रविवार को तीसरी ट्रेनिंग फ्लाइट हो चुकी है। आगे का निर्णय शासन स्तर पर होगा – रीना जोशी, डीएम पिथौरागढ़।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *