Pithoragarh News :26 जनवरी तक हवाई सेवा और बेस अस्पताल का संचालन शुरू,सीएम ने विधायक को यहां की समस्याओं के समाधान का दिलाया भरोसा

ख़बर शेयर करें -

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी ने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सीमांत क्षेत्र की समस्याओं के समाधान के लिए गंभीर हैं। उन्होंने भरोसा दिलाया है कि 26 जनवरी तक हवाई सेवा और बेस अस्पताल का संचालन शुरू हो जाएगा।

बुधवार को भाजपा कार्यालय में पत्रकार वार्ता में जोशी ने कहा कि मंगलवार को मुख्यमंत्री धामी ने नैनीसैनी हवाई पट्टी सभागार में भाजपा नेताओं की मौजूदगी में विधायक मयूख महर से क्षेत्र की ज्वलंत समस्याओं पर चर्चा की। सीएम ने विधायक को यहां की समस्याओं के समाधान का भरोसा दिलाया है।

💠सीएम ने कहा कि भारत-नेपाल रिश्तों की मजबूती के लिए छारछुम में पुल बनाया जा रहा है। 

तवाघाट से बूंदी और बूंदी से लिपुलेख तक भारत माला प्रोजेक्ट के अंतर्गत सड़क के टेंडर हो गए हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री बनने के बाद हवाई अड्डे के संचालन में आ रही दिक्कतों को दूर करने के हर संभव प्रयास किए हैं। हवाई सेवा में बाधक बन रहे भवन और विद्यालय को तोड़ा गया है। पीएमओ और उड्डयन मंत्रालय से वार्ता कर हवाई सेवा के लिए फ्लाई बिग कंपनी से करार किया गया है।

उन्होंने कहा कि बेस अस्पताल में डायलिसिस मशीन, सीटी स्कैन और अन्य स्टाफ की व्यवस्था की गई है। बेस के लिए 985 पदों का सृजन किया जा रहा है। 

💠पिथौरागढ़ के घंटाकरण और कृष्णापुरी में 20-20 करोड़ की लागत से पार्किंग बनाई जा रही है। 

विधायक महर ने भी उनकी बातों पर भरोसा जताया है। वहां भाजपा जिलाध्यक्ष गिरीश जोशी, सहकारिता बैंक अध्यक्ष मनोज सामंत, पूर्व जिपं अध्यक्ष वीरेंद्र बोहरा, गणेश भंडारी, रघुवर सिंह बिष्ट आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :सिलक्यारा सुरंग से निकाले गए सभी 41 श्रमिक एम्स) ऋषिकेश में हुई चिकित्सकीय जांचों में पाए गए स्वस्थ, कई श्रमिक अपने घरों के लिए हुए रवाना

💠सीएम ने कहा अपने बेटे, भाई पर भरोसा रखें

पिथौरागढ़। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी ने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बैठक के दौरान भावुक अंदाज में कहा कि आपका बेटा, भाई अभी सीएम पद पर है। अपने इस बेटे, भाई पर भरोसा रखें, पिथौरागढ़ की सभी समस्याओं के समाधान के लिए वह तत्पर हैं।

💠विधायक महर का आंदोलन 26 जनवरी तक स्थगित

पिथौरागढ़। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ वार्ता के बाद विधायक मयूख महर ने धरना स्थगित कर दिया है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने 26 जनवरी तक सभी समस्याओं के समाधान का भरोसा दिलाया है। कहा कि सकारात्मक माहौल में वार्ता हुई है।

पिथौरागढ़। सोरघाटी में कई दिनों से विकास के मुद्दे पर गरमाई राजनीति पर फिलहाल विराम लग गया है। यह संभव हुआ है मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और विधायक मयूख महर के बीच हुई सकारात्मक वार्ता से।

पिथौरागढ़ विधायक मयूख महर ने नैनीसैनी से हवाई सेवा शुरू करने, बेस अस्पताल का संचालन करने, पिथौरागढ़ में आयोग के परीक्षा केंद्र बनाने, सेना भूमि में जो रास्ते बंद किए हैं उन्हें खोलने जैसी जनहित की मांगों को लेकर 30 अक्तूबर से धरना शुरू किया। उनके इस धरने को कांग्रेस प्रदेश नेतृत्व के साथ ही जनता का भी समर्थन मिला। इससे भाजपा में भी खलबली मच गई। इस दौरान विधायक मयूख महर के तेवर काफी तल्ख रहे।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:अल्मोड़ा के केवल जोशी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा गोल्ड मेडल से होंगे सम्मानित

भाजपा और कांग्रेस के स्थानीय नेताओं में जमकर वाकयुद्ध भी चला। दीपावली को देखते हुए नौ नवंबर को धरना स्थगित किया गया। 16 नवंबर से फिर धरना शुरू किया जाना था। मंगलवार को जौलजीबी मेले का उद्घाटन कर मुख्यमंत्री देहरादून जाने के लिए नैनीसैनी हवाई पट्टी पहुंचे। यहां विधायक मयूख महर उनसे मुलाकात करने पहुंचे। सूत्रों के अनुसार इस मुलाकात के सूत्रधार प्रशासनिक अधिकारी रहे।

हवाई पट्टी के सभागार में मुख्यमंत्री धामी, सांसद अजय टम्टा, प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी की मौजूदगी में विधायक मयूख महर ने सीएम से वार्ता की। सीएम ने भी कहा कि वह पिथौरागढ़ के बेटे, भाई हैं। यहां की ज्वलंत समस्याओं के समाधान के लिए वह हर संभव कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने 26 जनवरी 2024 तक सभी समस्याओं के समाधान का भरोसा दिलाया। इस पर विधायक महर ने भी भरोसा जताते हुए फिलहाल धरना नहीं देने का भरोसा दिलाया।

बकौल विधायक महर वार्ता बेहद सकारात्मक माहौल में हुई है। इस वार्ता से फिलहाल यह नतीजा निकला है कि पिथौरागढ़ के जनहित से जुड़े मुद्दों का प्राथमिकता से समाधान होगा। इस वार्ता से शीतकाल में गरमाई पिथौरागढ़ की राजनीति भी फिलहाल ठंडी पड़ गई है। अब उम्मीद की जानी चाहिए कि सीएम के भरोसे के बाद यहां विकास की नई किरण उदय होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *