Pithoragarh News :झूलापुल पर व्यापारियों और एसएसबी जवानों के बीच हुई मारपीट,एक व्यापारी और एसएसबी के दो जवानों को आई चोटें

ख़बर शेयर करें -

धारचूला भारत-नेपाल को जोड़ने वाले धारचूला के अंतरराष्ट्रीय झूलापुल पर भारतीय व्यापारियों और एसएसबी जवानों के बीच मारपीट हो गई। घटना में एक व्यापारी और एसएसबी के दो जवानों को चोटें आई हैं।

दोनों पक्षों की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। घटना से नाराज व्यापार संघ ने बाजार और झूलापुल को बंद कराने की चेतावनी दी है। मारपीट का कारण सामान की जांच को लेकर हुआ विवाद बताया जा रहा है।

भारतीय व्यापारी सुरेंद्र सिंह रायपा सोमवार की शाम करीब 4:30 बजे चार अन्य व्यापारियों के साथ सामान लेकर नेपाल से भारत की ओर आ रहे थे। झूलापुल पर तैनात एसएसबी जवानों के साथ सामान की जांच करने को लेकर उनकी बहस हो गई। देखते ही देखते बहस मारपीट में बदल गई। मारपीट में व्यापारी सुरेंद्र सिंह और एसएसबी के दो जवान घायल हो गए। सुरेंद्र सिंह और एक एसएसबी जवान के सिर पर चोट आई है जबकि एक अन्य जवान के हाथ और पैरों में चोट है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :परचून की दुकान में अवैध रुप से बेच व पिला रहा था शराब,भतरौजखान पुलिस ने अवैध शराब सहित दुकानदार को किया गिरफ्तार

घटना के बाद व्यापारी ने थाने पहुंचे और एसएसबी जवानों के खिलाफ तहरीर दी। एसएसबी के उप निरीक्षक ने भी व्यापारियों पर ब्लेड, लोहे की रॉड से हमला करने और महिला जवानों के साथ अभद्रता करने की शिकायत की है। पुलिस ने दोनों की रिपोर्ट दर्ज कर दी है।

💠व्यापारियों ने किया प्रदर्शन

घटना के विरोध में मंगलवार को व्यापार मंडल ने एसएसबी पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए अध्यक्ष भूपेंद्र थापा के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। बाद में हुई बैठक में महेंद्र सिंह बुदियाल ने कहा कि झूलापुल पर एसएसबी के जवान चेकिंग के नाम पर उत्पीड़न कर रहे हैं। इससे व्यापारी वर्ग परेशान है। उन्होंने कहा कि 24 घंटे में आरोपी जवानों को गिरफ्तारी नहीं हुई तो अंतरराष्ट्रीय झूला पुल और धारचूला बाजार बंद किया जाएगा। संवाद

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा फायर स्टेशन टीम ने तत्परता से चीनाखान, धारानौला में एक मकान में लगी आग को बुझाकर अनहोनी की आशंका को टाला

💠एसडीएम ने व्यापारियों, एसएसबी अधिकारियों के साथ की बैठक

मामले की गंभीरता को देखते हुए एसडीएम मंजीत सिंह ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों और एसएसबी के अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने दोनों पक्षों को सुना और सभी से शांति व्यवस्था कायम करने की अपील की। बैठक में एसएसबी के सहायक कमांडेंट एके वरुण, एसी संदीप केसरी, व्यापार संघ की ओर से अध्यक्ष भूपेंद्र थापा, महेंद्र बुदियाल, महेंद्र कुटियाल, प्रेमा कुटियाल, महिराज गर्बयाल, अश्विनी नपलच्याल, सुरेश गुंज्याल, राजन नबियाल, ज्ञानेश गर्ब्याल सहित कई व्यापारी मौजूद रहे। 

व्यापारियों और एसएसबी जवानों की ओर से मारपीट की तहरीर दी गई थी। धारचूला थाने में दोनों पक्षों की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। मामले की विवेचना पुलिस क्षेत्राधिकारी करेंगे। – रेखा यादव, एसपी, पिथौरागढ़।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *