Pithoragarh News:भारी बारिश के बाद पिथौरागढ़ में 10 और चंपावत में नौ सड़कें अब भी बंद

ख़बर शेयर करें -

कल जिले में बृहस्पतिवार को हुई बारिश के कारण कई सड़कों पर मलबा आ गया। धारचूला में सबसे अधिक 36.2 मिमी बारिश के कारण सड़क पर मलबा आने से सड़क खोलने में काफी दिक्कत हुई।

🔹मलबे ने बढ़ाई मुसीबत 

वहीं डीडीहाट में 24 मिमी और मुनस्यारी में चार मिमी बारिश हुई। बृहस्पतिवार की सुबह बारिश के कारण जिले की 14 सड़कें बंद थीं। इनमें से नाचनी-भैंसकोट, धुर्चू-कुन्कु, मेलडुंगरी और तवाघाट-घटियाबगड़ सड़क को शाम तीन बजे खोल दिया गया था। मलबा आने के कारण 10 सड़कें अब भी बंद हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :श्रावण मास के पवित्र माह में आज हवालबाग समीप शिव मन्दिर देवस्थल में शिव महापुराण कथा का आयोजन हुआ प्रारम्भ

🔹हजारो की आबादी परेशान 

बारिश से ग्रामीण क्षेत्रों को जोड़ने वाली कालिका-खुमती, छिरकिला-जम्कू, मदकोट-तोमिक, डोर-सैणरांथी, बांसबगड़-कोटा पंद्रहपाला, कनालीछीना-सतगड़, तवाघाट-थानीधार, डीडीहाट-आदिचौरा-हुनेरा, दयोदार-बारमो और बार्डर सड़क सोबला-दर-तिदांग सड़क बंद हैं। इससे लगभग 15 हजार की आबादी परेशान है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :कुमाऊं में भी जल्द पैकेट में बिकेगा पहाड़ी बकरों का मीट,मीट को लोग बकरा एप से ऑनलाइन ऑर्डर कर सकेंगे

🔹यह सड़क मार्ग बंद 

इधर चंपावत जिले की नौ ग्रामीण सड़कें दो दिन बाद भी नहीं खुल पाई हैं। टनकपुर-पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग बृहस्पतिवार को करीब 30 मिनट तक बंद रहा। स्वांला के पास मलबा आने से सुबह आठ बजे बंद सड़क 8:30 बजे खुली। जिले में दो दिन से धूनाघट-बरमतोड़ा, कामाज्यूला-भनार, उदयूनढुंगा-कोठेरा, घाट-नेत्र सलान, खेतीखान-गोसनी, धौन-बड़ौली, चिलनियां-पुनौली, सिमलखेत-सिब्यूली और फोर्ती सड़क बंद है।