Gold Price:सोनी और चांदी के भाव गिरे, जानिए 10 ग्राम सोने का मूल्य

ख़बर शेयर करें -

अगर आप सोना खरीदने की प्लानिंग कर रहे है। तो यह खबर आपके बड़े काम की साबित हो सकती है। ऐसा हम इसलिए बोल रहे है। क्योंकि पिछले कई दिनों से सोना और चांदी के दामों में बड़ा बदलाव देखने को मिला हैं।

राखी से के त्योहार से पहले सोने के भाव आसमान छू रहे थे लेकिन अब सर्राफा बाजार में रौनक दिखाई देने लगी है तो चलिए जानते है आज का ताजा रेट क्या है।

💠सोने का भाव

आपको बता दे की आज सोने-चांदी के दाम में उतार-चढ़ाव देखने को मिला मिला है। भारत में आज 22 कैरेट 10 ग्राम सोने का भाव ₹54,650 है। बीते दिन ₹54,900 भाव था। यानी दाम कम हुए हैं। वहीं, 24 कैरेट सोने की कीमत आज ₹59,990 प्रति 10 ग्राम है। बीते दिन 24 कैरेट सोने का दाम, 59,600 रुपये थी।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :यहा 54 से अधिक गांवों में 21 घंटे बिजली रही गुल,40 हजार से अधिक की आबादी को झेलनी पड़ी परेशानी

💠चांदी का भाव

बात करें चांदी (Silver Price Update) के रेट की तो चांदी की दरों में आज बदलाव हुआ है। आज एक किलो चांदी का रेट ₹73,500 है। वहीं, ये दाम कल ₹74,500 प्रति किलो था। यानी चांदी के दाम कम हुए हैं। वैसे, जानकारी के लिए बता दें, उपरोक्त सोने की दरें सांकेतिक हैं और इसमें GST, TCS और अन्य शुल्क शामिल नहीं हैं।

💠कॉल से भी जानें सोने का भाव

अगर आप घर बैठे सोने का रेट जाना चाहते हैं तो अब आपके लिए काफी ज्यादा आसान है, जी हां आप एक मिस्ड कॉल देकर घर बैठे सोने का रेट पता कर सकते हैं कई लोग ऐसे होते हैं जिनको सोना खरीदना होता है और उन्हें सोने का भाव पता नहीं चल पाता है। तो ऐसे में सराफा बाजार में अगर आप सोने खरीदने का सोच रहे हैं तो प्लीज टेल ना करें, आपको बता दे कि रविवार के अलावा आप बाकी किसी भी दिन सोने चांदी के रेट घर बैठ जा सकते हैं जी हां मार्केट में 22 करात और 18 कैरेट गोल्ड ज्वेलरी के खुदरा रेट जानने के लिए आपको इस नंबर पर

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :ग्रामीण बैंक के पूर्व शाखा प्रबंधक पर 10 लाख रुपये की हेराफेरी करने पर केस दर्ज

💠8955664433 मिस्ड कॉल देनी होगी इसके कुछ ही देर बाद आपके फोन पर एक एसएमएस आएगा, जिसके जरिए आपको सोने के सभी रेट पता लग जाएंगे.