Almora News:नगर में महिला खिलाड़ियों के लिए तैयार होगा स्थायी छात्रावास

ख़बर शेयर करें -

हेमवती नंदन बहुगुणा स्टेडियम में बैडमिंटन खेल का प्रशिक्षण ले रहीं महिला खिलाड़ियों को जल्द अपना छात्रावास मिलेगा। खेल विभाग ने बाक्सिंग रिंग के पास छात्रावास निर्माण के लिए भूमि का चयन कर लिया है।विभाग को भू-सर्वेक्षण विभाग की स्वीकृति का इंतजार है। यहां से हरी झंडी मिलते ही विभाग शासन को इसका प्रस्ताव भेजेगा।

🔹छात्रावास निर्माण की पहल शुरू

एचएनबी स्टेडियम में छात्रावास की सुविधा नहीं होने से महिला खिलाड़ी खेल विभाग के एक भवन में अभावों के बीच रहने के लिए मजबूर हैं। बीते दो वर्षों से छात्रावास इसी भवन में संचालित हो रहा है। भवन में रिडिंग रूम, प्रशिक्षण के लिए कोट, व्यायामशाला न होने से इसका असर उनके खेल और शिक्षा पर पड़ रहा है। अब खेल विभाग ने छात्रावास निर्माण की पहल शुरू की है। 

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :सोमेश्वर पुलिस टीम की सतर्कता से अल्मोड़ा स्कूल हास्टल से बिना बताये निकली छात्रा सकुशल बरामद

🔹अभी अस्थायी छात्रावास में हैं 10 महिला खिलाड़ी 

खेल विभाग के भवन में संचालित हो रहे अस्थायी छात्रावास में वर्तमान में अल्मोड़ा समेत पिथौरागढ़, पौढ़ी, उत्तरकाशी, ऋषिकेश, बागेश्वर, द्वाराहाट की 10 खिलाड़ी बैडमिंटन खेल का प्रशिक्षण ले रही हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने सभी जिलाधिकारियों को अपने जिलों की मलिन बस्तियों का चिह्नीकरण कर शासन को रिपोर्ट भेजने की दी डेडलाइन

छात्रावास के लिए भूमि का चयन हो चुका है। भू-सर्वेक्षण विभाग की स्वीकृति मिलते ही प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा। 

अरुण बनग्याल, प्रभारी जिला क्रीड़ा अधिकारी, अल्मोड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *