Nainital News:मंडी में बीज और सब्जी खरीदने आये किसान पर लावारिस सांड़ ने किया हमला,हालत नाजुक

ख़बर शेयर करें -

लावारिस पशुओं के हमलों की घटना लागातार बढ़ती जा रही हैं। रविवार को भी सांड़ के हमले में एक बुजुर्ग गंभीर रूप से घायल हो गए। लावारिस पशुओं के हमलों में पिछले तीन महीने में दो लोगों की मौते हो चुकी है।

🔹जाने मामला 

वेद प्रकाश शर्मा (77) निवासी हाथीखाल, गोरापड़ाव पेशे से किसान हैं। रविवार सुबह वह हल्द्वानी मंडी में गेहूं के बीज और सब्जी खरीदने आए थे। कार से उतरकर जैसे ही वह दुकान की तरफ बढ़े तभी पीछे से एक सांड़ ने उन पर हमला कर दिया। इस पर वेद प्रकाश शर्मा संभल नहीं पाए और सड़क पर गिर गए। 

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :यहा पूर्व विधायक सहित पूरे परिवार वालो के विरुद्ध बहू ने लगाए ये गंभीर आरोप,केस दर्ज

हमले में वेद प्रकाश शर्मा के बाएं कूल्हे की हड्डी टूट गई। हमले में उनके बाएं हाथ की कलाई और सिर पर भी चोट आई है। वेद प्रकाश शर्मा के परिजनों के अनुसार दो माह पहले ही उनकी रीढ़ की हड्डी का ऑपरेशन हुआ था। सुशीला तिवारी अस्पताल में प्रारंभिक इलाज और एक्स रे कराकर परिजन घायल को इलाज के लिए दिल्ली ले गए।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड को मिली बड़ी उपलब्धि,स्वास्थ्य सेवा में बेहतर कार्य के लिए पहली बार मिला राष्ट्रीय गुणवत्ता आश्वासन मानक एनक्यूएएस सर्टिफिकेशन

🔹लावारिस पशुओं से आए दिन हो रहीं दुर्घटनाएं

लावारिस पशुओं के हमलों के कारण आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं। शहर में लावारिस पशुओं की तादाद लगातार बढ़ते जा रही है। हल्द्वानी समेत प्रदेश के राष्ट्रीय व राज्य राजमार्गों पर लावारिस पशुओं को छोड़ने के खिलाफ दायर जनहित याचिका पर बीते दिनों हाईकोर्ट में सुनवाई हुई थी। हाइकोर्ट ने सड़क पर घूम रहे लावारिस पशुओं के लिए वैकल्पिक व्यवस्था करने के निर्देश दिए थे।