अब आर्मी की महिला अधिकारियों की पाकिस्तान नियंत्रण रेखा पर होगी तैनाती ये है वजह

ख़बर शेयर करें -

 

 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने टेरिटोरियल आर्मी की महिला अधिकारियों को पाकिस्तान के साथ नियंत्रण रेखा पर प्रादेशिक सेना के इंजीनियर रेजिमेंटों के साथ, संगठनात्मक आवश्यकता के अनुसार नई दिल्ली में क्षेत्रीय सेना के समूह मुख्यालय और महानिदेशालय में स्टाफ अधिकारियों के रूप में तैनाती को मंजूरी दे दी।

 

 

 

 

 

टेरिटोरियल आर्मी (टीए) ने 2019 में पारिस्थितिक कार्य बल इकाइयों, टीए तेल क्षेत्र की इकाइयों, रेल और इंजीनियर रेजिमेंट में महिला अधिकारियों को कमीशन देना शुरू किया। इस दौरान मिले अनुभव के आधार पर टीए में महिला अधिकारियों के लिए रोजगार का दायरा बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।

 

 

 

 

इस प्रगतिशील नीतिगत उपाय का उद्देश्य महिला अधिकारियों के रोजगार के दायरे को बढ़ाने के साथ-साथ उनकी पेशेवर आकांक्षाओं को पूरा करना है। वे अब इकाइयों और नियुक्तियों की एक विस्तृत श्रृंखला में अपने पुरुष समकक्षों के समान परिस्थितियों में सेवा और प्रशिक्षण देंगे।टेरिटोरियल सेना एक नागरिक सैनिकों की सेना की अवधारणा पर आधारित है। इसके अधिकारी नागरिक जीवन में लाभप्रद रूप से नियोजित रहते हुए बुनियादी सैन्य कौशल पर वार्षिक प्रशिक्षण से गुजरते हैं।

 

 

 

 

रक्षा मंत्री ने सीमा पर सुरक्षा स्थिति का लिया था जायजा गौरतलब है कि रक्षा मंत्री ने शनिवार को राजौरी जिले का दौरा करने के साथ ही जम्मू कश्मीर की सीमाओं पर सुरक्षा सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया था। राजनाथ सिंह ने राजौरी जिले के कांडी वन क्षेत्र में शुक्रवार को सेना के आतंकवाद-विरोधी अभियान के दौरान आतंकवादियों द्वारा किए गए विस्फोट में पांच जवानों के शहीद होने के एक दिन बाद इलाके का दौरा किया था।

 

Sorese by social media

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *