Nainital News:अब पर्यटकों को ऑनलाइन मिलेगा चिड़ियाघर जाने का टिकट,लंबी लाइनो से मिलेगी निजात

0
ख़बर शेयर करें -

देश भर से नैनीताल घूमने आने वाले पर्यटकों को नैनीताल उच्च स्थलीय चिड़ियाघर घूमने आ रहे पर्यटकों को अब टिकट के लिए लंबी लाइनों में खड़ा नहीं होना पढ़ेगा।

🔹बैठे टिकट बुक करने की प्रक्रिया शुरू 

चिड़ियाघर प्रबंधन पर्यटकों की सुविधा और उनके समय को बचाने के लिए ऑनलाइन टिकट की व्यवस्था करने जा रहा है।साथ ही वेबसाइट में संशोधन कर घर बैठे टिकट बुक करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड में एक बार फिर नाबालिग लड़की से गैंगरेप का मामला आया सामने,तीन नाबालिग लड़कों समेत चार लोगों को दबोचा

🔹टिकट काउंटर पर यूपीआई सिस्टम 

जीबी पंत उच्च स्थलीय प्राणी उद्यान में संरक्षित वन्य जीवों के दीदार को हर वर्ष लाखों पर्यटक यहां पहुंचते हैं। यहां पहुंचने के बाद उन्हें बुकिंग काउंटर से टिकट खरीदना होता है। जू निदेशक डीएफओ चंद्रशेखर जोशी ने बताया, अब टिकट काउंटर पर यूपीआई सिस्टम भी शुरू कर दिया है। साथ ही जू की वेबसाइट में बदलाव किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:एसएसपी अल्मोड़ा के निर्देशन में अल्मोड़ा पुलिस चला रही है जनजागरुकता अभियान अल्मोड़ा पुलिस ने माँ अम्बे इंस्टियूट नर्सिंग कालेज में चलाया जागरुकता सेशन

🔹लोगों को मिलेगी सुविधा 

बताया कि वेबसाइट में जल्द ऑनलाइन टिकट बुक करने की व्यवस्था को शामिल किया जाएगा। इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी है। इससे पर्यटकों के साथ जू भ्रमण करने वाले अन्य लोगों को सुविधा मिल सकेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *