Nainital News:अब रिजॉर्ट में देर रात डीजे बजाने पर होगी कार्रवाई, इतने हजार रुपये का लगेगा जुर्माना

ख़बर शेयर करें -

रिजॉर्ट में तेज आवाज में रात के समय डीजे बजाने और तेज लाइटें जलाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। एसडीएम ने तहसीलदार, पुलिस, नगर पालिका व वन विभाग को पत्र लिखकर प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

🔹कार्रवाई कर वसूला जाएगा जुर्माना

एसडीएम राहुल शाह ने बताया कि लंबे समय से रामनगर क्षेत्र के व्यावसायिक प्रतिष्ठानों, होम स्टे, होटल, रिजॉर्ट में देर रात तक डीजे, तेज लाइट का प्रयोग किया जा रहा है। इसकी शिकायतें काफी समय से मिल रही हैं। देर रात तक डीजे बजाने से आम जनता के साथ ही वन्यजीव प्रभावित हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि ऐसा करने पर अब कार्रवाई कर जुर्माना वसूल किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :माल रोड बनी दलदल,फूटा पूर्व दर्जामंत्री कर्नाटक का ग़ुस्सा,सड़क पर पहुंच अधिकारियों को दिया एक सप्ताह का अल्टीमेटम

🔹यह जुर्माना किया गया निर्धारित 

व्यक्तिगत श्रेणी में उल्लंघन करने पर पहली बार में एक हजार रुपये, दूसरी बारी में 2500, तीसरी बार में पांच हजार रुपये जुर्माना होगा। धार्मिक उत्सव, मनोरंजन कार्यक्रम, सांस्कृतिक उत्सव के संचालन आदि पर पहली बार में पांच हजार, दूसरी बार में 10 हजार, तीसरी बार में 15 हजार रुपये का जुर्माना होगा। होटल, भोजनालयों, पब, वैंक्वट हॉल, रिजॉर्ट आदि पर पहली बार 10 हजार, दूसरी बार में 15 हजार, तीसरी बार में 20 हजार रुपये का जुर्माना होगा। औद्योगिक इकाइयां, खनन कार्य पर पहली बार में 20 हजार, दूसरी बार में 30 हजार, तीसरी बारी में 40 हजार रुपये का जुर्माना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *