Nainital News:नैनीताल से कैंची धाम के लिए शुरू हुई केमू बस सेवा,यात्रियों को मिलेगी राहत

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड के नैनीताल जिले में स्थित बाबा नीम करौली के विश्व प्रसिद्ध कैंची धाम में पूरे साल दर्शनार्थी श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रहती है। केवल देश से ही नहीं बल्कि विदेशों से भी श्रद्धालु यहां दर्शन के लिए आते रहते हैं। देश विदेश के विभिन्न हिस्सों से आने वाले श्रद्धालुओं को अक्सर यहां जाम के साथ ही वाहनों की समस्या का भी सामना करना पड़ता है। श्रद्धालुओं में वाहनों को ले कर रहने वाली अब से बड़ी समस्या को अब कुमाऊं की लाइफलाइन माने जाने वाली केमू ने हल कर दिया है।

🔹वाहनों की समस्या नही पड़ेगी झेलनी 

अब बाबा नीब करौली के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं को पहले की तरह टैक्सी सेवा के भरोसे नहीं रहना पड़ेगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार कुमाऊं मोटर ऑनर्स यूनियन लिमिटेड (केमू) ने अब नैनीताल से कैंची धाम के लिए अपनी एक नई बस सेवा शुरू कर दी है। ये बस सेवा नैनीताल से यात्रियों को कैंची धाम होते हुए बेतालघाट तक ले जाएगी। नैनीताल बेतालघाट के बीच इस बस सेवा के शुरू होने से बेतालघाट जाने वाले स्थानीय लोगों को काफी सहूलियत होगी। वहीं दूसरी तरफ नैनीताल से कैंची धाम जाने वाले श्रद्धालुओं को अब वाहनों की समस्या से रूबरू नहीं होना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :तस्करों की ताबड़तोड़ गिरफ्तारी,यहा पुलिस की संयुक्त टीम ने 12 पेटी अवैध शराब के साथ 01 तस्कर को किया गिरफ्तार

🔹सुबह 11 बजे नैनीताल से होगी रवाना 

बता दें कि अभी तक नैनीताल से कैंची धाम के लिए कोई भी डायरेक्ट बस सेवा नहीं थी। रोडवेज की बसें श्रद्धालुओं को भवाली तक छोड़ती थी, जिसके बाद यहां से आठ किमी तक का सफर श्रद्धालुओं को टैक्सी या अन्य बसों से पूरा करना पड़ता था। लेकिन इस समस्या के समाधान के लिए अब केमू ने नैनीताल से वाया कैंची धाम होते हुए बेतालघाट के लिए डायरेक्ट बस सेवा शुरू कर दी है। ये बस सुबह 11 बजे नैनीताल से रवाना होकर श्रद्धालुओं को करीब साढ़े बारह बजे कैंची धाम पहुंचाएगी। इसके बाद बस यहां से बेतालघाट के लिए रवाना होगी। इस संबंध में बात करते हुए केमू के कंपनी अकाउंटेंट करन मनराल ने बताया कि नैनीताल से बेतालघाट के लिए केमू की बस चलने से यात्रियों को काफी राहत मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *