Nainital News:कैंची धाम में बनेगा बाईपास और पार्किंग, सीएम धामी ने किया ऐलान,श्रद्धालुओं को जाम से मिलेगी निजात

ख़बर शेयर करें -

जाम की समस्या देखते हुए मुख्यमंत्री ने यहां मॉडल पार्किंग निर्माण की घोषणा की है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नैनीताल विधानसभा क्षेत्र को दो बड़ी सौगात दी है। उनकी पहल पर भवाली सेनेटोरियम से नैनी बैंड तक भवाली बाईपास-भाग दो के डामरीकरण व सुधारीकरण के लिए 11.62 करोड़ और श्री कैंची धाम बाईपास भवाली सेनेटोरियम-सिरोड़ी मोटर मार्ग एक से आठ किलोमीटर तक चौड़ीकरण-डामरीकरण व सुधारीकरण के लिए 12.14 करोड़ से अधिक की वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान करने के साथ ही टोकन मनी भी जारी कर दी गई।

नए साल से कैंची धाम जाने वाले भक्तों सहित भवाली की बड़ी आबादी को सौगात मिली है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नैनीताल आगमन पर इन दोनों सड़कों के सुधारीकरण की घोषणा की थी। जिलाधिकारी वंदना ने बुधवार को बताया कि शासन के संयुक्त सचिव श्याम सिंह की ओर से प्रमुख अभियंता लोक निर्माण विभाग को शासकीय पत्र भेजकर इसकी जानकारी दी है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा के सामाजिक कार्यकर्ता संजय पाण्डे ने उत्तराखंड की स्वास्थ्य सेवाओं को पुनर्जीवित करने के लिए की अनुकरणीय पहल

🔹शासन ने दी 11.62 करोड़ की मंजूरी

शासनादेश के अनुसार मुख्य अभियंता लोनिवि हल्द्वानी ने 13.10 करोड़ का आगणन तैयार कर शासन को भेजा था। परीक्षण के उपरांत श्री कैंची धाम बाईपास के लिए 12.14 करोड़ से अधिक की धनराशि की मंजूरी प्रदान की गई है। भवाली सेनेटोरियम से नैनी बैंड तक भवाली बाईपाास के सुधारीकरण के लिए 11.92 करोड़ से अधिक का आगणना भेजा गया था। शासन ने 11.62 करोड़ की धनराशि मंजूर कर दी।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :जल्द ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी से जुड़ेंगे उत्तराखंड के 227 ग्राम पंचायत

🔹अधिकारी ने कही ये बात

बाईपास निर्माण से श्री कैंची धाम जाने वाले श्रद्धालुओं के साथ ही भवाली के लोगों को सुविधा मिलेगी। आम यात्रियों को भी जाम से निजात मिलेगी। वंदना, जिलाधिकारी नैनीताल मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की घोषणाओं पर लगातार अमल हो रहा है। बाईपास की घोषणा का शासनादेश जारी होने से जनता को सुविधा मिलेगी। इसके लिए मैं सीएम का आभार व धन्यवाद करती हूं। सरिता आर्य, विधायक, नैनीताल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *