Nainital News :कमलासन कंपाउड में आग की लपटो से घिरा घर,दमकल की टीम मौके पर पहुंची,अफरातफरी में महिला चोटिल

ख़बर शेयर करें -

नगर के कमलासन कंपाउड क्षेत्र में सोमवार शाम नैनीताल एक होटल व्यवसायी के घर में आग लग गई। दमकल वाहन और पाइप न पहुंचने से लोगों ने बाल्टियों की मदद से पानी डालकर आग बुझाने की कोशिश की।

सोमवार शाम तल्लीताल थाना क्षेत्र स्थित कमलासन कंपाउंड निवासी होटल कारोबारी सुब्रत साह के घर में अचानक आग लग गई। मकान लकड़ी का होने के कारण आग तेजी से चारों ओर फैल गई। आग के विकरात होते ही घर में मौजूद लोगों में खलबली मच गई। आग ने विकराल रूप ले लिया। भवन स्वामी ने फायर ब्रिगेड को घटना की सूचना दी। सूचना मिलने पर दमकल की टीम मौके पर पहुंची लेकिन घर सड़क से काफी दूर होने के कारण पानी का पाइप भी वहां तक नहीं पहुंच सका। ऐसे में घर और आसपास के लोगों ने बाल्टियों की मदद से पानी डालकर आग पर काबू पाने की कोशिश की। लोगों ने कमरों में रखा सामान किसी तरह बाहर निकाला। धीरे-धीरे अग्निकांड की लपटें पड़ोस के घर तक पहुंच गई। गनीमत रही कि कोई व्यक्ति आग की चपेट में नहीं आया। सूचना मिलने के बाद तल्लीताल के एसओ रमेश चंद्र बोहरा भी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। भवन स्वामी सुब्रत साह ने बताया कि उनके घर में पैनलिंग का कार्य चल रहा था। घर में अंगेठी में आग जलाई थी। आशंका है कि इसी अंगेठी की आग के कारण हादसा हुआ होगा।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :12 घंटे की मशक्कत के बाद खुला गंगोत्री हाईवे,एनडीआरएफ ने रोप लगाकर कांवड़ यात्रियों को निकाला सुरक्षित

💠अफरातफरी में महिला चोटिल

नैनीताल। कमलासन कंपाउंड के स्वामी और परिवार के लोग आग बुझाने में जुटे हुए थे कि तभी भागदौड़ में एक महिला गिरकर चोटिल हो गई। आननफानन में चोटिल महिला को इलाज के लिए बीडी पांडे अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में तैनात डॉ. हिमांशु सरन ने बताया कि घायल महिला डॉ. बेला साह को अंदरूनी चोट होने के चलते भर्ती कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें शनिवार 27 जुलाई 2024

नैनीताल के एसडीएम प्रमोद कुमार ने बताया कि कमलासन कंपाउंड में स्थित आवासीय भवन में अंगेठी में सुलग रही आग अग्निकांड का कारण रही है। चार घंटे की मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पा लिया गया है। अग्निकांड में हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *