Nainital News :स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक कुमाऊं मंडल में चिकित्सा अधिकारियों के दो सो पद रिक्त

ख़बर शेयर करें -

सरकार के तमाम दावों के बाद भी कुमाऊं मंडल में चिकित्सा अधिकारियों के दो सौ से अधिक पद रिक्त हैं। इससे मरीजों को दिक्कतों का सामना करने के साथ ही अस्पतालों में विभागीय कामकाज भी प्रभावित हो रहा है।

स्वास्थ्य विभाग के मंडलीय कार्यालय के मुताबिक कुमाऊं मंडल में चिकित्सा अधिकारियों के कुल 1256 पद स्वीकृत हैं। इनमें अल्मोड़ा में 290, बागेश्वर में 107, चंपावत में 97, नैनीताल में 343, पिथौरागढ़ में 187 व ऊधमसिंह नगर में 232 पद शामिल हैं। मंडल भर में तकरीबन दो सौ पद पिछले काफी समय से रिक्त हैं। इन चिकित्सा अधिकारियों में कई विशेषज्ञ चिकित्सक भी शामिल हैं। अल्मोड़ा, बागेश्वर, नैनीताल, पिथौरागढ़ और ऊधमसिंह नगर में चिकित्सा अधिकारियों के सर्वाधिक पद रिक्त हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने सभी जिलाधिकारियों को अपने जिलों की मलिन बस्तियों का चिह्नीकरण कर शासन को रिपोर्ट भेजने की दी डेडलाइन

💠जिले में 51 डॉक्टर और नर्स के 218 पद रिक्त

नैनीताल। जिले में चिकित्सक के 51 और नर्स के 218 पद पिछले काफी समय से रिक्त हैं। विभागीय आंकड़ों के मुताबिक नैनीताल जिले में चिकित्सकों के 347 पद स्वीकृत हैं जिनमें से 296 पदों पर चिकित्सक तैनात है जबकि 51 रिक्त हैं। इसी तरह जिले में नर्स के 359 पद स्वीकृत हैं जिसमें 141 पदों पर नर्स कार्यरत हैं और 218 पद रिक्त हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *