Almora News:चोपता कौथिग में अल्मोड़ा के कलाकारों ने मनमोहक प्रस्तुति से दर्शकों को थिरकने पर किया मजबूर

ख़बर शेयर करें -

कड़ाकोट क्षेत्र के प्रसिद्ध ‘चोपता कौथिग में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों में शुक्रवार को अल्मोड़ा के कलाकारों ने रंग जमाया। उत्तराखंड संस्कृति विभाग के सौजन्य से विहान सामाजिक एवं सांस्कृतिक संस्था, अल्मोड़ा के कलाकारों ने शानदार प्रस्तुति दी।कलाकारों ने ऐसा समा बांधा कि लोग थिरकने को मजबूर हो गए।

🔹देव पश्वा नृत्य होगा शुरू

मेले में 17 दिसंबर को लोकगायक दर्शन फर्स्वाण प्रस्तुति देंगे। पंचमी पर्व के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का समापन होने के साथ देव पश्वा नृत्य शुरू होगा। 18 दिसंबर को कालरात्रि का महापर्व आयोजित होगा।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :यहा पुलिस ने अवैध तरीके से शराब बेचने पर तीन लोगों को किया गिरफ्तार

🔹इन कलाकारों ने बाधा शमा 

संस्था के अध्यक्ष देवेंद्र भट्ट के नेतृत्व में गायक सूरज प्रकाश और गायिका जानकी ने लोक गीत प्रस्तुत किए। डांस ग्रुप में दिव्या जोशी, प्रियंका बिष्ट, पूजा बिष्ट, प्रियंका शर्मा, आदित्य पांडे, मनोज चम्याल, इंद्र गोस्वामी, आशीष बेरी, मनोज जोशी शामिल रहे। जीतू बगड्वाल और माता जागर की प्रस्तुति ने दर्शकों को बांधे रखा। संस्था संचालक ममता वानी भट्ट, ढोलक वादक अरशद खान, कीबोर्ड पर रविंद्र चुनेरा, ऑक्टोपैड पर विशाल, हुडके पर सचिन ने माहौल को संगीतमय बनाया। श्री सिद्धपीठ राजराजेश्वरी गिरिजा भवानी चोपता चौंरी मंदिर समिति के अध्यक्ष अवतार सिंह सिनवाल, प्रधान पृथ्वी सिंह मिंगवाल, सुनील रावत, जगमोहन सिनवाल, रणजीत सिंह रावत, संदीप, योगेंद्र आदि ने कलाकरों का स्वागत करते हुए संस्था एवं संस्कृति विभाग का आभार व्यक्त किया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *