मुख्य विकास अधिकारी की बहुउद्देशीय और चिकित्सा शिविरों के आयोजन पर अधिकारियों के साथ बैठक

ख़बर शेयर करें -

मुख्य विकास अधिकारी अंशुल सिंह ने विधानसभावार होने वाले एक साल नई मिसाल के अंतर्गत बहुउद्देशीय और चिकित्सा शिविरों के आयोजन के लिए अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। विकास भवन सभागार में हुई इस बैठक में उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि सरकारी योजनाओं का लाभ लोगों को मौके पर ही मिले, इसके लिए पूर्ण तैयारियां सुनिश्चित करें।

 

उन्होंने विभागीय अधिकारियों को इस संबंध ने स्टॉल लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आधार कार्ड बनाना, दिव्यांग प्रमाण पत्र बनाना, चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराना, राशन कार्डों को अपडेट करने जैसी अनेक योजनाओं के स्टाल लगाने के लिए सभी व्यवस्थाओं के लिए सभी आवश्यक तैयारियां सुनिश्चित की जाएं।

 

दिनांक 23 मार्च को मुख्यालय स्तर का कार्यक्रम हवालबाग ब्लॉक मुख्यालय के क्रीड़ा मैदान में आयोजित किया जाएगा।
दिनॉंक 24 मार्च को विधानसभा रानीखेत के ताड़ीखेत में श्रद्धानंद मैदान में बहुउद्देशीय शिविर एवं चिकित्सा शिविर लगाया जाएगा, जिसके नोडल अधिकारी संयुक्त मजिस्ट्रेट रानीखेत जयकिशन होंगे, दिनॉंक 26 मार्च को विधानसभा द्वाराहाट के इण्टर कालेज मासी तथा सल्ट विधानसभा के अंतर्गत इंटर कॉलेज देघाट में शिविर लगाया जाएगा जिसके नोडल अधिकारी संबंधित उपजिलाधिकारी होंगे ।

 

दिनॉंक 28 मार्च को विधानसभा जागेश्वर के तहसील गरूड़ाबाज परिसर में शिविर लगाया जाएगा जिसके नोडल अधिकारी उपजिलाधिकारी भनोली रहेंगे तथा दिनॉंक 30 मार्च को विधानसभा सोमेश्वर के अंतर्गत राजकीय हाईस्कूल बिजुरिया पच्चीसी में आयोजित किये जायेंगे।

 

इसके नोडल अधिकारी जिला विकास अधिकारी रहेंगे। बैठक में जिला विकास अधिकारी केएन तिवारी समेत अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *