अल्मोड़ा जिलाधिकारी विनीत तोमर के निर्देश :- मुख्यमंत्री हेल्पलाइन की शिकायतों को एल3 तथा एल4 स्तर पर जाने से बचें अधिकारी

ख़बर शेयर करें -

मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर की गई शिकायतों की समीक्षा बैठक जिलाधिकारी विनीत तोमर की अध्यक्षता में कलैक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई। समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने सभी लेवल एल 01 तथा लेवल एल 02 के अधिकारियों को अपने-अपने स्तर पर शिकायतों को निस्तारित करने के निर्देश दिए।

 

 

 

 

 

 

जिलाधिकारी ने कहा कि समय-समय पर मुख्यमंत्री द्वारा सीएम हैल्प लाइन में दर्ज शिकायतों के सम्बन्ध में हुई कार्यवाही की समीक्षा की जाती है। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी दर्ज शिकायतों को प्रत्येक दिन अपनी लॉगिन आईडी में देखना सुनिश्चित करें। उन्होंने निर्देश दिये कि शिकायतों के निस्तारण के लिये नोडल अधिकारी नामित करते हुये आगामी बैठक में पूर्ण जानकारी के साथ बैठक में प्रतिभाग करना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिये कि शिकायतकर्ता से दूरभाष पर वार्ता कर दर्ज शिकायत पर की गयी कार्यवाही से अवगत कराया जाय साथ ही लंबित शिकायतों में समयबद्धता का ध्यान में रखते हुये उनका निस्तारण करना सुनिश्चित किया जाय।

 

यह भी पढ़ें 👉  Big Breking यहाँ हुआ हादसा में 1 की मौत 2 गम्भीर घायल

 

 

उन्होंने कहा कि एल3 तथा एल4 स्तर पर मामलों को जाने से पूर्व ही निस्तारित कर लिया जाए। उन्होंने कहा कि एल1 के स्तर की शिकायतों का निपटान करने हेतु 15 दिनों की समय सीमा का पालन करने के निर्देश गए। साथ ही उन्होंने वर्तमान में जिन विभागों में अधिक लंबित शिकायतें दर्ज है उनका निस्तारण तत्काल करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि यदि बिना किसी ठोस कारण के तथा बिना कार्यवाही के शिकायत एल3 तथा एल4 पर न जाय इस बात का विशेष ध्यान रखा जाय।

 

यह भी पढ़ें 👉  मौसम अलर्ट उत्तराखंड में मौसम आज भी रहेगा खराब तेज हवाओं के साथ बारिश

 

 

 

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अंशुल सिंह, संयुक्त मजिस्टेट रानीखेत जय किशन, अपर जिलाािधकरी सी0एस0 मर्तोलिया, जिला विकास अधिकारी के0एन0 तिवारी सहित समस्त जिलास्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

 

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments