अच्छी खबर – पांच डाकघरों में आधार कार्ड मशीन हुई ठीक, जिले के लोगो को मिलेगा लाभ

ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा। आधार कार्ड बनाने के लिए अब जिले के लोगों को 50 से 120 किमी की दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी। जिले के पांच उप डाकघरों में सालों से खराब आधार कार्ड मशीन ठीक हो गई हैं। तीन केंद्रों पर ऑपरेटर की तैनाती की गई है।इसका लाभ जिले के लोगों को मिलेगा। 

जिले में लंबे समय से पांच आधार केंद्रों पर मशीन खराब और छह आधार केंद्रों पर ऑपेरटर की तैनाती न होने से आधार कार्ड नहीं बन पा रहे थे। मशीन शोपीस पड़ीं थीं और लोग आधार कार्ड बनाने और इनमें सुधार के लिए 50 से 120 किमी दूर अन्य आधार केंद्रों की दौड़ लगा रहे थे। लोगों की परेशानी को अमर उजाला समाचार पत्र ने 13 अप्रैल के संस्करण में कैसे बनें आधार जब मशीन हों खराब शीर्षक से प्रकाशित किया था। खबर का संज्ञान लेकर डाक विभाग ने खराब मशीनों को ठीक करने के साथ ही ऑपरेटर की नियुक्ति कर दी। विभाग ने पांच केंद्रों पर खराब मशीन को ठीक करने के साथ ही तीन केंद्रों पर ऑपरेटर तैनात किए हैं। इन केंद्रों पर आधार कार्ड बनने शुरू हो गए हैं। 

परीक्षा में असफल होने पर तैनात नहीं हो सके ऑपरेटर 

डाक विभाग ने आधार केंद्रों पर ऑपरेटर की तैनाती के लिए परीक्षा कराई। परीक्षा में असफल होने पर तीन आधार केंद्रों पर ऑपरेटर तैनात नहीं हो सके हैं। अब विभाग जल्द ही ऑपरेटर की तैनाती के लिए दोबारा परीक्षा कराएगा। 

इन डाकघरों में ठीक हुईं मशीन 

दन्या, गनाई, मजखाली, मासी और रानीखेत डाकघरों में मशीन ठीक कर आधार बनाने का काम शुरू कर दिया गया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *