यूथ हॉस्टल फाउंडेशन की ओर से G20 माउंटेन साइकिल रैली का हुआ आयोजन , साइकिल रैली देगी सुरक्षित पर्यटन का संदेश

ख़बर शेयर करें -

नैनीताल।कुमाऊं मंडल विकास निगम (केएमवीएन) व यूथ हॉस्टल फाउंडेशन की ओर से माउंटेन साइकिल रैली आयोजित की गई। उत्तराखंड समेत दिल्ली व यूपी के 80 साइक्लिस्ट शामिल हुए।

42 किलोमीटर की साहसिक खेल गतिविधियां आजादी अमृत महोत्सव g20 भारत माउंटेन साइकिल रैली को सशस्त्र सीमा बल के आईजी एवं महापौर डॉक्टर जोगेंद्र पाल सिंह रौतेला, कुमाऊँ मंडल विकास निगम जीएम एपी बाजपेई द्वारा झंडी दिखाकर रवाना किया गया

पर्यटन से प्रदेश में माउंटेन बाइकिंग को नई पहचान दिलाने की दिशा में काम किया जा रहा है – जीएम एपी बाजपेयी

रैली काठगोदाम से अमृतपुर, छोटा कैलाश होते हुए भीमताल टीआरसी तक निकाली गई. केएमवीएन के एमडी विनीत तोमर ने सभी साइक्लिस्ट को स्मृति चिह्न भेंट किए।उन्होंने कहा ऐसी गतिविधियों से ही कुमाऊं की प्राकृतिक सुंदरता और यहां की धरोहरें सामने लाई जा सकती हैं।जीएम एपी बाजपेयी ने कहा कि पर्यटन से प्रदेश में माउंटेन बाइकिंग को नई पहचान दिलाने की दिशा में काम किया जा रहा है। फाउंडेशन के चेयरमैन प्रो. पांडे ने कहा कि पर्यटन की दृष्टि से भी साइकिलिंग, राज्य को अलग पहचान दिलाएगी।जिला पर्यटन अधिकारी बृजेंद्र पांडेय, जीवंती कार्की रहे।

युवाओं के बीच 67 साल के धर्मपाल ने दिखाया दमखम

यूथ हॉस्टल फाउंडेशन और केएमवीएन की ओर से आयोजित माउंटेन बाइकिंग रैली काठगोदाम से शुरू हो कर टीआरसी भीमताल में सम्पन्न हुई। इसमें सभी आयु वर्ग के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। सबसे ज्यादा उम्र के प्रतिभागी हल्द्वानी निवासी 67 वर्षीय धर्मपाल सिंह ने करीब 5 घंटे में 47 किमी की दूरी तय की। वहीं सबसे कम उम्र के साइक्लिस्ट हल्द्वानी के अयान ने दूर को साढ़े चार से पांच घंटे मे तय किया गया।ऐसे में सबसे कम और सबसे ज्यादा उम्र के दोनों प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया।साथ ही प्रतिभागी धर्मपाल ने अपने अनुभव बनाए।

फिट रहने को साइकिल चलाएं युवा

साइकिल रैली में प्रतिभाग कर रहे बेचन कुमार ने कहा कि एक नए ट्रैक पर साइकिलिंग को लेकर उनमें काफी उत्साह है।कहा कि युवाओं को खुद को फिट रखने के लिए साइकिलिंग करनी चाहिए। वहीं, विनोदिनी देवी ने बताया कि वे अब तक शिमता, नैनीताल, अरुणाचल में भी माउंटेन बाईकिंग कर चुकी हैं। उन्होंने भी युवाओं के लिए साइकिलिंग को जरूरी बताया।

रिपोर्टर – रोशनी बिष्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *