मसूरी में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने शुरू करी कांग्रेस से जुड़िए यात्रा

ख़बर शेयर करें -

मसूरी में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत द्वारा कांग्रेस से जुड़िए यात्रा का मसूरी के गांधी चौक से शुभारंभ किया गया। इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गांधी चौक पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया। हरीश रावत ने गांधी चौक पर गांधी जी की मूर्ति पर माल्यार्पण कर कांग्रेस से जुड़िए यात्रा का शुभारंभ किया और फिर बाजार होते हुए लोगों को कांग्रेस से जुड़िए यात्रा के लिए अपील दी। 

हरीष रावत द्वारा अम्बेडकर चौक पर भारत रत्न डा भीमराव अंबेडकर को मर्ति पर माल्यार्पण कर यात्रा को आगे बढ़ाया। हरीश रावत द्वारा कांग्रेस से जुड़िए यात्रा का मसूरी के शहीद स्थल पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित कर समापन किया गया।  उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ता से आग्रह किया कि कांग्रेस से जुड़िए यात्रा को अपने अपने स्तर से आगे लेकर जाएं और लोगों को बताएं कि किस तरीके से भारतीय जनता पार्टी हिंदू मुस्लिम की राजनीति कर देश को बांटने का काम कर रही है सांप्रदायिक सौहार्द को खराब करने का काम कर रही है जो कांग्रेस पार्टी बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेगी। 

पत्रकारों से वार्ता करते हुए हरीश रावत ने कहा कि 55 साल के जनता की लगातार सेवा कर रहे सेवक द्वारा देश की जनता से अपील की जा रही है कि कांग्रेस से जुड़िए जिससे कि देश की प्रजातंत्र का बचाया जा सके । 2024 में देश में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए लेकर कांग्रेस ने तैयारी पूरी कर ली है और उनके द्वारा प्रदेष के 51 जगहों पर भारत कांग्रेस से जुड़िए यात्रा को करने का काम किया जायेगा। उन्होने कहा कि अन्य जगहों पर कांग्रेस के अन्य नेता अपने अपने स्तर से पूरे प्रदेश और देश में इस यात्रा को लेकर जा रहे है। उन्होने कहा कि कर्नाटक की जनता ने कांग्रेस को पूर्ण बहुमत दिया है और जब-जब कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार बनी है केंद्र में भी कांग्रेस की सरकार बनी है हरीश रावत ने कहां कि 3 राज्यों में होने वाले चुनाव के साथ तेलंगाना में भी कांग्रेस पार्टी जीतने जा रही है और उसके बाद लोकसभा का चुनाव फतेह करेंगी व 2024 में देष में जनता के सहयोग से सरकार बनने जा रही रही है। 

 

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में होने वाले नगर निकाय चुनाव में भी कांग्रेस सभी सीटों पर विजय हासिल करेंगी। हरीश रावत ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हिंदू मुसलमान की खाई बनाकर देश को बांटने का काम कर रही है उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने केवल धर्म के नाम पर देश बनाकर अपना विनाश कर लिया है व भाजपा भारत को पाकिस्तान के रास्ते में डालने की कोशिश कर  रही है उन्होंने देश की जनता से अपील की है  कि कांग्रेस को मजबूत करिए लोकतंत्र को मजबूत करें और देश को बचाने में अपना अहम योगदान दे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *