उत्तराखंड की बेटी ने उत्तर प्रदेश में जीता महापौर का पद

ख़बर शेयर करें -

 

उत्तरप्रदेश निकाय चुनाव में लख़नऊ में भारतीय जनता पार्टी की मेयर प्रत्याशी गढ़वाल की बेटी सुषमा खर्कवाल ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी प्रत्याशी सपा की वंदना मिश्रा को भारी मतों से पराजित कर जीत हासिल की है.सुषमा खर्कवाल ने महापौर पद के लिए 204161 मतों के अंतर से जीत दर्ज की. सुषमा खर्कवाल की जीत के बाद कोटद्वार भाबर में उनके परिजनों सहित रिश्तेदारों में भी जश्न का माहौल है.

 

 

 

भाजपा प्रत्याशी सुषमा खर्कवाल मूलरूप से कोटद्वार के हल्दूखाता भाबर की निवासी है.सुषमा खर्कवाल ने श्रीनगर गढ़वाल विश्वविद्यालय, उत्तराखण्ड से स्नातक पढ़ाई की है. उनके पिता गोविंदराम भट्ट और माता का निधन हो चुका है. सुषमा खर्कवाल तीन बहनों में सबसे छोटी है.एक भाई विनोद इन दिनों चुनाव प्रचार के सिलसिले में लखनऊ में ही हैं।.वहीं, साल 1984 में सुषमा खर्कवाल का विवाह दुगड्डा के कलढुंगा निवासी प्रेम खर्कवाल के साथ हुआ. जो रिटायर सैनिक है।

 

 

 

 

 

अब उनका परिवार लंबे समय से लखनऊ में ही रह रहा है.उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद पौड़ी से ताल्लुक रखने वाली सुषमा खर्कवाल के लख़नऊ से मेयर बनने पर भाजपा नेता राजेंद्र अंथवाल नें भी उन्हें शुभकामनाएं दी हैँ.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *