Uttarakhand News:आर्मी में नौकरी लगाने के नाम पर ठगो ने युवको से ऐंठ लिए लाखों रूपये,रिपोर्ट दर्ज

ख़बर शेयर करें -

सेना में नौकरी दिलाने का झांसा देकर उत्तराखंड के चार युवकों से 11 लाख रुपये की ठगी कर ली गई। ठगी के शिकार युवकों ने बरेली के एसएसपी से शिकायत की। एसएसपी के आदेश पर कैंट थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

🔹जाने मामला 

उत्तराखंड के अल्मोड़ा निवासी विशाल देव, सौरभ देव, मनीष सिंह और सोहन बिष्ट मेडिकल के लिए एक साल पहले कैंट के मिलिट्री अस्पताल आए थे। विशाल देव को अस्पताल के पास उत्तराखंड के सितारगंज का विक्की मंडल मिला था। 

🔹विशाल को विक्की पर हुआ विश्वास 

विक्की मंडल ने डेढ़ लाख रुपये देने पर सेना की नौकरी के मेडिकल परीक्षण में पास कराने का झांसा दिया था। विशाल झांसे में आ गया और उसने होटल में विक्की को रुपये दे दिए। मेडिकल में विक्की पास हो गया। इस पर विशाल को विक्की पर विश्वास हो गया। बाद में यह भर्ती रद्द हो गई।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :नशे में धुत कांस्टेबल नाले में पड़ा रहा,वीडियो इंटरनेट में हुआ वायरल,एसएसपी ने किया निलंबित

🔹सेना में भर्ती कराने का दिया झांसा

इसके बाद विक्की ने उत्तराखंड के रुद्रपुर बुलाया और मिलिट्री इंजीनियर सर्विस में भर्ती कराने का झांसा दिया। कहा कि दोस्तों को भी ले आओ। हर व्यक्ति से पांच लाख रुपये मांगे। विशाल ने सोहन और सौरभ को कैंट बीआई बाजार लाकर विक्की से मिलवाया। तीनों से विक्की ने 4.50 लाख रुपये ले लिए। इसके बाद तीन लाख रुपये और लिए।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:एसएसपी अल्मोड़ा ने भारी बारिश के दृष्टिगत पुलिस बल को किया अलर्टस ‌सभी थानाध्यक्षों को आपदा संबंधी सूचनाओं पर क्विक रिस्पाँस करने के निर्देश

🔹आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज 

इन लोगों के जरिये मनीष को बुलाकर दो लाख रुपये उससे लिए। इसके बाद विक्की ने आनंद सिंह से मुलाकात कराई और कई लोगों के खाते में रुपये ट्रांसफर करा लिए। विक्की ने अधिकारी का एक्सीडेंट होने की बात कहकर टाल दिया। कैंट थाने में विक्की मंडल, आनंद सिंह और उसके साथियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।