Bageshwar News:बागेश्वर की डीएम अनुराधा पाल के खिलाफ होगी जांच,मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने दिए आदेश जाने मामला

ख़बर शेयर करें -

वामपंथी नेताओं की शिकायत पर बागेश्वर की जिलाधिकारी अनुराधा पाल के खिलाफ जांच के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कुमाऊँ कमिश्नर को जांच के आदेश दिए हैं।वामपंथी संगठनों की शिकायत पर मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. वी षणमुगम ने कुमाऊं मंडल के आयुक्त से जांच कर रिपोर्ट मांगी।

🔹प्रेस कांफ्रेंस की अनुमति देने में आनाकानी की गई

वामपंथी पार्टियों का प्रतिनिधिमंडल 01 सितंबर 2023 को बागेश्वर गया था। मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय द्वारा जिलाधिकारी, बागेश्वर को वामपंथी पार्टियों को नियमानुसार प्रेस कांफ्रेंस की अनुमति देने को कहा गया, लेकिन जिलाधिकारी द्वारा प्रेस कांफ्रेंस की अनुमति देने में आनाकानी की गई। जिलाधिकारी ने तो उल्टा प्रश्न कर डाला कि अनुमति क्यों देनी चाहिए।

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :मौसम विभाग ने अगले तीन दिन तक 17 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट किया जारी, जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम

🔹अनुराधा पाल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई

प्रेस कांफ्रेंस की अनुमति देने के लिए यह भी लिखित में मांगा गया कि प्रेस कांफ्रेंस में क्या बोलेंगे। इसके खिलाफ माकपा के राज्य सचिव राजेंद्र सिंह नेगी और भाकपा(माले) के राज्य सचिव इन्द्रेश मैखुरी द्वारा भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य निर्वाचन आयुक्त और उत्तराखंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को शिकायत भेज कर बागेश्वर की जिलाधिकारी अनुराधा पाल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :थाना लमगड़ा पुलिस ने फरार चल रहे दुष्कर्म/पोक्सो एक्ट के 01 आरोपी को हल्द्वानी से किया गिरफ्तार

🔹कुमाऊं कमिश्नर इस प्रकरण में करेंगे जाँच 

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा उत्तराखंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को प्रकरण में आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए। अब कुमाऊं कमिश्नर को इस प्रकरण में जांच कर आख्या देने को कहा गया है।