देश भर में गेट परीक्षा में श्रीनगर के विश्वास ने हासिल की 11वीं रैंक , आईआईटी मुंबई से कर रहे हैं एमएससी

ख़बर शेयर करें -

श्रीनगर: श्रीनगर शहर के रहने वाले विश्वास नौटियाल ने श्रीनगर के साथ साथ प्रदेश का नाम रोशन किया है। विश्वास ने हाल ही में आयोजित गेट परीक्षा के जियोलॉजी स्ट्रीम में देश भर में 11वां स्थान हासिल किया है। विश्वास का गेट स्कोर में 830 है। उनकी इस उपलब्धि पर उनके माता पिता खुश हैं।सुबह से ही उनके घर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।विश्वास मूल रूप से पौड़ी जनपद के खोली गांव के रहने वाले हैं।उनकी पढ़ाई श्रीनगर से ही हुई है।

विश्वास IIT मुंबई से कर रहे है एमएससी

विश्वास ने अपनी इंटर मीडिएट की पढ़ाई श्रीनगर कॉन्वेंट स्कूल से की है। उन्होंने बीएससी देहरादून के एसजीआरआर कॉलेज से की।वर्तमान में विश्वास एमएससी की पढ़ाई आईआईटी मुंबई से कर रहे हैं।इस दौरान वे गेट की परीक्षा की भी तैयारी कर रहे थे। विश्वास के पिता शिव प्रसाद नौटियाल श्रीनगर तहसील में रजिस्ट्रार कानूनगो के पद पर तैनात हैं।विश्वास की माता हेमलता नौटियाल गृहणी है।

हमेशा से ही मेहनती रहा है विश्वास

शिव प्रसाद नौटियाल ने बताया उनका बेटा हमेशा से ही पढ़ाई में अव्वल रहा है और वो हमेशा ही पढ़ाई पर ध्यान दिया करता है। आज उसने जो भी हासिल किया है वो उसकी मेहनत है. उन्होंने बताया उसने कभी भी ट्यूशन और कोचिंग का सहारा नहीं लिया. उन्होंने बताया विश्वास हर दिन रूटीन के मुताबिक 4 से 5 घंटे की पढ़ाई करता है।अपने टाइम टेबल के दम पर ही विश्वास ने ये उपलब्धि हासिल की है।

रिपोर्टर-रोशनी बिष्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *