असम बोर्ड: कक्षा 10 का पेपर हुआ सोशल मीडिया पर लीक

ख़बर शेयर करें -

असम में होने वाली बोर्ड की परीक्षाओ में 10वीं कक्षा का जनरल साइंस का पेपर लीक हो गया जिसकी वजह से वह पर यह परीक्षा रद्द करनी पड़ गई। एग्जाम शुरू होने से ठीक पहले पता चला कि हैंड रिटन क्वेश्चन पेपर लीक हो गया है।

 

असम के शिक्षा मंत्री रानोज पेगू ने कहा कि सोश मीडिया पर बोर्ड ऑफ सेकंड्री एजुकेशन,असम का प्रश्नपत्र वायरल हो रहा था। रविवार को रात लगभग 12 बजे पेगू ने ट्विटर पर लिखा, इस समय चल रहे HSLC की परीक्षाओं के अंतरगत 13 मार्च को होने वाला पेपर कैंसल किया जा रहा है।

 

जल्द ही नई तारीख का ऐलान किया जाएगा। वहीं SEBA के कंट्रोलर ऑफ एग्जामिनेशन एजे सरमा ने कहा कि जनरल साइंस विषय का हस्तलिखित पेपर कुछ स्टूडेंट्स के पास पहुंच गया है और इसे सोशल मीडिया पर प्रचारित किया जा रहा है। इससे विद्यार्थियों को कन्फ्यूजन हो सकती है।

 

असम बोर्ड ने इस मामले की जांच भी शुरू की है। शिक्षा मंत्री के ट्वीट के बाद असम पुलिस के डीजी जीपी संह ने कहा कि आपराधिक मामला दर्ज किया गया है और असम सीआईडी इसकी जांच करेगी। सिंह ने रात लगभग 1 बजे लिखा, ‘जल्द ही इस तरह का काम करने वाले लोग कानून के चंगुल में होंगे।

 

‘बता दें कि असम में कक्षा 10 की परीक्षाएं 3 मार्च को शुरू हुई हैं और जनरल साइंस का तीसरा पेपर था। इससे पहले इंग्लिश और मैथ्स की परीक्षाएं हो चुकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *