Almora News:रानीखेत में हथकरघा एवं हस्तशिल्प प्रदर्शनी का व्यापार मंडल ने किया विरोध

ख़बर शेयर करें -

नगर के नरसिंह ग्राउंड में 10 से 24 फरवरी तक आयोजित होने वाले महोत्सव के नाम पर पर लगाई जाने वाली 14 दिनी प्रदर्शनी का व्यापार मंडल ने विरोध किया है। मामले में व्यापारियों ने सयुंक्त मजिस्ट्रेट वरुणा अग्रवाल से मुलाकात कर नाराजगी जताई।

व्यापार मंडल अध्यक्ष मनीष चौधरी ने कहा कि व्यापारी जीएसटी, छावनी का टैक्स सहित अन्य टैक्स भरते हैं। बाहर से आए ठेकेदार हस्तशिल्प एवं हथकरघा के नाम पर सामान बेचते हैं। इससे स्थानीय कारोबारियों को नुकसान का सामना करना पड़ता है।

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :उत्तराखंड में दो दिन मौसम रहेगा साफ,एक और दो मार्च को बारिश एवं बर्फबारी का येलो एवं ऑरेंज अलर्ट किया जारी

हथकरघा और हस्तशिल्प कारोबार से स्थानीय व्यापारियों को कोई परेशानी नहीं है लेकिन इसके नाम पर मशीनों से निर्मित सामान बेचा जाता है। यदि ऐसा हुआ तो व्यापार मंडल एवं व्यापारी एकजुट होकर इसका विरोध करेंगे। संयुक्त मजिस्ट्रेट ने नियमों के तहत प्रदर्शनी लगाने का आश्वासन दिया। इस मौके पर व्यापार मंडल महासचिव संदीप गोयल, उपाध्यक्ष दीपक पंत, कोषाध्यक्ष भुवन पांडे, उपसचिव विनीत चौरसिया, मीडिया प्रभारी सोनू सिद्दीकी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *