Almora News:पुलिस लगातार पहुंचा रही है नशा तस्करों को जेल के अंदर,10 लाख से अधिक कीमत का गांजा बरामद,1 तस्कर गिरफ्तार

ख़बर शेयर करें -

मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड सरकार द्वारा वर्ष 2025 तक प्रदेश को ड्रग्स फ्री बनाने के लिए ड्रग्स फ्री देवभूमि मिशन 2025 के तहत  दिए गये निर्देशों के क्रम में देवेन्द्र पींचा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा के कुशल निर्देशन में सीओ अल्मोड़ा रानीखेत  विमल प्रसाद के पर्यवेक्षण में जनपद के समस्त थाना प्रभारियों व एसओजी,एएनटीएफ प्रभारियों द्वारा अवैध मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले तस्करों के विरुद्ध लगातार कड़ी कार्यवाही करते हुए ताबड़तोड़ गिरफ्तारियां की जा रही है।

🔹घटनाक्रम-

    दिनांक- 13/14.02.2024 की रात्रि में थानाध्यक्ष देघाट  राहुल राठी द्वारा पुलिस टीम के साथ थाना क्षेत्रान्तर्गत आपराधिक गतिविधियों की रोकथाम हेतु चेकिंग की जा रही थी। थाना क्षेत्र वल्मरा से देघाट की तरफ वापस आते समय पुलिस टीम को पत्थरखोला नदी पर बने पुल के पास बबलिया गांव की तरफ से एक कार आती हुई दिखाई दी।

उक्त कार का चालक पुलिस की गाड़ी को देखकर अपनी गाड़ी बंद करके गाड़ी को मौके पर छोड़कर बबलिया रोड की तरफ भाग गया। संदिग्धता प्रतीत होने पर थानाध्यक्ष श्री राहुल राठी के निर्देश पर हे0कानि0 श्री मनोज पाण्डे व हे0कानि0 श्री सुरेन्द्र कुमार द्वारा कार छोड़कर भागे चालक का पीछा किया गया। थानाध्यक्ष व साथ में मौजूद कानि0 नीरज बिष्ट द्वारा मौके पर मौजूद स्विफ्ट डिजायर कार संख्या- DL-3 CAZ- 8943 को चैक किया गया तो कार की डिग्गी में 04 बैंगो में कुल 69.656 किलोग्राम गांजा बरामद हुआ। इस दौरान  कुछ  समय बाद कार  चालक का पीछा करने गये कर्म0गणों द्वारा वापस  आकर बताया कि चालक अंधेरे का फायदा उठाकर जंगल की तरफ भाग गया है। गांजा तस्करी में प्रयुक्त स्विफ्ट डिजायर कार को कब्जे में लेकर गांजा बरामदगी के आधार पर थाना देघाट में एनडीपीएस अधिनियम के अन्तर्गत फरार अज्ञात अभियुक्त के विरुद्ध एफआईआर पंजीकृत की गयी। 

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :उत्तराखंड की ऊंची चोटियों पर हिमपात,जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम

🔹SSP अल्मोड़ा के निर्देश पर फरार अभियुक्त की गिरफ्तारी –

         मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी अल्मोड़ा द्वारा थानाध्यक्ष देघाट को पुलिस टीम का गठन कर फरार अभियुक्त की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु निर्देशित किया गया था।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड में अंतरराष्ट्रीय सीमाएं मंगलवार से हो जाएंगी सील,12 पोलिंग पार्टियां रवाना

       उक्त निर्देश के क्रम में थानाध्यक्ष देघाट श्री राहुल राठी के नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा फरार अभियुक्त की तलाश/गिरफ्तारी हेतु थाना क्षेत्र में घटगाड़, देघाट, पालपुर,पत्थरखोला, बबलिया, महरगांव, उदयपुर, भाकुड़ा आदि स्थानों पर अभियुक्त की तलाश व सुरागरसी पतारसी करते हुए थाना क्षेत्र से बाहर भागने का प्रयास कर रहे फरार अभियुक्त अय्यूब खान को दिनांक- 14.02.2024 को एफआईआर दर्ज होने के 9 घण्टों के भीतर हरलाल वर्मा इंटर काँलेज भाकुड़ा के नीचे रोड से गिरफ्तार कर पंजीकृत अभियोग में आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। 

🔹गिरफ्तार अभियुक्त-

अय्यूब खान, उम्र- 27 वर्ष, पुत्र  नाजर अली, निवासी किदवई नगर, जिला गाजियाबाद, उ0प्रदेश 

🔹बरामदगी-

04 बैंगो के अन्दर कुल- 69.656 किलोग्राम गांजा 

कीमत- 10,44,840/-रुपये 

🔹पुलिस टीम-

1-थानाध्यक्ष देघाट  राहुल राठी

2-हे0कानि0  मनोज पाण्डे

3-हे0कानि0  सुरेन्द्र कुमार

4-हे0कानि0  अमित यादव

5-कानि0  नीरज बिष्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *