Almora News:हर पोलिंग बूथ को संचार सेवा से जोड़ा जाएगा:मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. पुरुषोत्तम

ख़बर शेयर करें -

प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. बीवीआरसी पुरुषोत्तम ने कहा कि लोकसभा चुनाव में हर पोलिंग बूथ को संचार सेवा से जोड़ा जाएगा। इनमें बिजली, पानी की व्यवस्था भी दुरुस्त होगी।उन्होंने अधिकारियों को मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्लान तैयार करने के निर्देश दिए।

मंगलवार को मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. पुरुषोत्तम ने कलक्ट्रेट में अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, चंपावत और बागेश्वर के अधिकारियों के साथ लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक की। उन्होंने अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ संसदीय क्षेत्र के सभी पोलिंग बूथ पर बिजली, पानी, शौचालयों की पर्याप्त व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि हर बूथ को संचार सेवा से जोड़ा जाना जरूरी है। जिला निर्वाचन अधिकारी विनीत तोमर ने जिले की निर्वाचन संबंधी तैयारियों और एसएसपी देवेंद्र पींचा ने पुलिस प्रशासन की तैयारियों का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि बीते लोकसभा और विधानसभा चुनाव में जिन बूथों पर मत प्रतिशत कम रहा, यहां इसे बढ़ाने के लिए प्लान तैयार करना होगा। 

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :स्यालीधार के समीप जंगल में अचानक धधकी आग,वन संपदा को पहुंचा भारी नुकसान

उन्होंने 80 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के मतदाता, दिव्यांग मतदाताओं को भी मतदान में शामिल कराने के लिए उचित कदम उठाने के निर्देश दिए। बैठक में अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय जोगदंडे, संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रताप सिंह शाह, बागेश्वर की डीएम अनुराधा पाल, पिथौरागढ़ के एसएसपी लोकेश्वर सिंह, बागेश्वर एसपी अक्षय कोंडे, सीडीओ आकांक्षा कोंडे आदि मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें 👉  Haldwani News :योगी ने पहली बार उत्तराखंड में चुनावी जनसभा को किया संबोधित,जो राम को लाए हैं', उन्हें पुन: लाने का संकल्प ले लिया:योगी आदित्यनाथ

🔹मतदाता जागरूकता के लिए सोशल मीडिया का हो व्यापक उपयोग

लोकसभा चुनाव में मतदान के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए सोशल मीडिया उचित माध्यम बनेगा। मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. बीवीआरसी पुरुषोत्तम ने कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से मतदाताओं को मतदान के प्रति आसानी से जागरूक किया जा सकता है। उन्होंने अधिकारियों को चुनाव को देखते हुए सोशल मीडिया की मॉनिटरिंग के निर्देश भी दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *