Almora News:जिला अस्पताल में पहुंची सीटी स्कैन मशीन, जल्द ही मरीजों को मिलेगी सुविधा

0
ख़बर शेयर करें -

जिला अस्पताल में विश्व बैंक के सहयोग से स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को बेहतर करने की कवायद वर्ष 2020 में शुरू हुई थी। इसका असर अब दिखने लगा है। तब विश्व बैंक और स्वास्थ्य विभाग ने यहां आधुनिक ओटी, लैब और सीटी स्कैन मशीन स्थापित करने की पहल शुरू की थी।

जिले के लोगों को अब सरकारी कीमत पर सीटी स्कैन जांच का लाभ मिलेगा। अल्मोड़ा जिला अस्पताल में बृहस्पतिवार को मशीन पहुंच गई है।जिले की एक लाख से अधिक आबादी के साथ ही बागेश्वर जिले के लोगों को भी इसका लाभ मिलेगा। 

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड में एक बार फिर नाबालिग लड़की से गैंगरेप का मामला आया सामने,तीन नाबालिग लड़कों समेत चार लोगों को दबोचा

जिला अस्पताल में विश्व बैंक से करीब 10 करोड़ धनराशि से अधिक का प्रयोग कर सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है। जिसमें आधुनिक आपरेशन थिएटर, सीटी स्कैन की सुविधा, बायोवेस्ट ट्रीटमेंट, शौचालय निर्माण आदि कार्य किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में अस्पताल में सीटी स्कैन मशीन भी स्थापित की जानी थी। मशीन स्थापित करने को अस्पताल में कक्ष निर्माण कार्य के साथ विभिन्न तकनीकी प्रक्रिया की जा रही है। 

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :यहा मत्स्य विभाग में कार्यरत वरिष्ठ सहायक ने फर्जी हस्ताक्षर कर विभागीय खाते से निकाले इतने लाख रुपये

जापान निर्मित सीटी स्कैन मशीन अस्पताल में पहुंच गई है। चंडीगढ़ से तकनीशियनों की टीम भी मशीन के साथ आई है। हमारा प्रयास है कि जल्द इसका लाभ आम लोगों को मिले।

-डॉ. एचसी गड़कोटी, पीएमएस, जिला अस्पताल, अल्मोड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *