Almora News:केंद्रीय विद्यालय में सड़क सुरक्षा विषयक कार्यशाला का हुआ आयोजन,मार्ग दुर्घटनाओं के प्रभावितों की करे सहायता:आरटीओ

ख़बर शेयर करें -

आज  राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत केंद्रीय विद्यालय अल्मोड़ा में सड़क सुरक्षा विषयक कार्यशाला का आयोजन किया गया । इस अवसर पर संभागीय परिवहन अधिकारी डॉ गुरदेव सिंह के द्वारा  छात्र-छात्राओं को यातायात के नियमों  और मार्ग संकेतको के संबंध में जानकारी प्रदान की गई।

उन्होंने कहा कि दोपहिया वाहन चलाते समय चालक और सवार को हेलमेट तथा चौपहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का अनिवार्य रूप से प्रयोग करना चाहिए ।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरे मंगलवार 27 फरवरी 2024

इसके साथ ही वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग न करने, नशे का सेवन न करने, वाहन से स्टंट न करने  के संबंध में अनुरोध किया गया। उन्होंने कहा कि हम सुरक्षित रहेंगे, तभी अपने लक्ष्य को प्राप्त करेंगे । डाॅ सिंह ने दुर्घटना में प्रभावितों की सहायता करने का भी आह्वान किया ।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :नाराज सैकड़ों आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने किया सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

उन्होंने कहा कि हमे मार्ग दुर्घटनाओं में घायल व्यक्तियों की सहायता करनी चाहिए ताकि किसी प्रभावित के जीवन को बचाया जा सके। इस अवसर पर सड़क सुरक्षा शपथ का भी आयोजन किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षक  बंसी राम,  शिल्पा जोशी तथा परिवहन विभाग के बलवंत सिंह नपच्याल आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *