Almora News:केंद्रीय विद्यालय में सड़क सुरक्षा विषयक कार्यशाला का हुआ आयोजन,मार्ग दुर्घटनाओं के प्रभावितों की करे सहायता:आरटीओ

ख़बर शेयर करें -

आज  राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत केंद्रीय विद्यालय अल्मोड़ा में सड़क सुरक्षा विषयक कार्यशाला का आयोजन किया गया । इस अवसर पर संभागीय परिवहन अधिकारी डॉ गुरदेव सिंह के द्वारा  छात्र-छात्राओं को यातायात के नियमों  और मार्ग संकेतको के संबंध में जानकारी प्रदान की गई।

उन्होंने कहा कि दोपहिया वाहन चलाते समय चालक और सवार को हेलमेट तथा चौपहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का अनिवार्य रूप से प्रयोग करना चाहिए ।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :केंद्र सरकार ने उत्तराखंड में रेल परियोजनाओं के लिए 5131 करोड़ रुपये का किया आवंटन,2026 तक पूरा हो जाएगा ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना का काम

इसके साथ ही वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग न करने, नशे का सेवन न करने, वाहन से स्टंट न करने  के संबंध में अनुरोध किया गया। उन्होंने कहा कि हम सुरक्षित रहेंगे, तभी अपने लक्ष्य को प्राप्त करेंगे । डाॅ सिंह ने दुर्घटना में प्रभावितों की सहायता करने का भी आह्वान किया ।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :जल्द ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी से जुड़ेंगे उत्तराखंड के 227 ग्राम पंचायत

उन्होंने कहा कि हमे मार्ग दुर्घटनाओं में घायल व्यक्तियों की सहायता करनी चाहिए ताकि किसी प्रभावित के जीवन को बचाया जा सके। इस अवसर पर सड़क सुरक्षा शपथ का भी आयोजन किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षक  बंसी राम,  शिल्पा जोशी तथा परिवहन विभाग के बलवंत सिंह नपच्याल आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *