Almora News:भव्य शोभायात्रा के साथ कुमाऊं महोत्सव का हुआ आगाज,जानें क्या रहेगा खास

ख़बर शेयर करें -

नंदादेवी मंदिर प्रांगण से भव्य शोभायात्रा के साथ दस दिवसीय कुमाऊं महोत्सव का सांस्कृतिक झांकी और रंगारंग कार्यक्रमों के साथ आगाज हुआ।

🔹झलकेंगे कुमाऊंनी संस्कृति के अनूठे रंग, 

महोत्सव में प्रतिदिन रंगारंग कार्यक्रमों के साथ ही स्टार नाइटों का भी आयोजन होगा। जिसमें स्थानीय और बाहर से आने वाले कलाकार कार्यक्रमों की प्रस्तुति देंगे। इस मौके पर महोत्सव के फोल्डर का भी विमोचन किया गया।सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा में कार्यक्रम के शुभारंभ पर महिलाओं ने पारंपरिक परिधानों में सजधज कर ऐतिहासिक नंदा देवी मंदिर से मुख्य बाजार तक भव्य झांकी निकाली।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :केंद्रीय नारकोटिक्स की टीम ने यूपी और उत्तराखंड में की बड़ी कार्रवाई,कई स्थानों पर छापा मारकर नकली दवा बनाने की पकड़ी फैक्टरी,पांच लोग गिरफ्तार

🔹सांस्कृतिक झांकी निकाली गई 

श्री राम सांस्कृतिक एवं सामाजिक सेवा समिति की ओर से नगर में कुमाऊं महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान पारंपरिक वेशभूषा में सजी महिलाओं और विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने नगर की मुख्य बाजार में सांस्कृतिक झांकी निकाली। महिलाओं की भजन और बच्चों की गायन, नृत्य और फैंसी ड्रेस प्रतियोगिताएं हुई। इस दौरान राजेंद्र तिवारी, अमरनाथ सिंह, हरीश कनवाल, मनोज पवार आदि रहे।