Almora News :लोकसभा चुनाव को लेकर बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं का घर से मतदान जारी,795 बुजुर्गों और 193 दिव्यांगों ने किया मतदान

ख़बर शेयर करें -

लोकसभा चुनाव को लेकर बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं का घर से मतदान जारी है। सोमवार सुबह से मंगलवार दोपहर तक 795 बुजुर्गों और 193 दिव्यांगों ने मताधिकार का प्रयोग कर लिया है। मतदान प्रक्रिया 14 अप्रैल तक चलेगी।

जिले की छह विधानसभाओं के 1637 बुजुर्ग और 378 दिव्यांगों ने घर से मतदान के लिए आवेदन किया था। जिले के नोडल अधिकारी प्रशांत कुमार ने बताया कि 85 वर्ष से अधिक आयु और दिव्यांग मतदाताओं के घर जाकर मतदान प्रक्रिया सोमवार से शुरू हो गई थी। पहले दिन पोलिंग पार्टियां देर रात वापस लौटीं। मंगलवार को भी पोलिंग टीमों को एसएसजे के सिमकनी खेल मैदान, इंजीनियरिंग कॉलेज द्वाराहाट, रानीखेत और भिकियासैंण से रवाना हुई। पोलिंग पार्टियों ने घर-घर जाकर बुजुर्ग और दिव्यांगों को मतदान कराया। सुबह 8 से शाम 5 बजे तक मतदान कराया गया। अब तक 795 बुजुर्गों और 193 दिव्यांग मतदाताओं से मतदान कराया जा चुका है। जिला निर्वाचन अधिकारी विनीत तोमर ने सभी एआरओ को निर्देश दिए हैं कि घर पर मतदान की गोपनीयता बनाए रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *