Almora News:जिले में हुआ राज्य स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन,94 खिलाड़ियों ने किया प्रतिभाग

ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा के एचएनबी स्पोर्ट्स स्टेडियम में प्रदेश स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें प्रदेश भर के बैडमिंटन खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया।खेल निदेशालय उत्तराखंड के सौजन्य से अल्मोड़ा खेल विभाग और अण्डर-19 बालक एवं बालिका वर्ग की तीन दिवसीय राज्य स्तरीय आमंत्रण बैडमिन्टन प्रतियोगिता कराई गई।

🔹इन जिलों के साथ हुआ मुकाबला 

हेमवती नंदन बहुगुणा स्पोर्ट्स स्टेडियम में हुई इस राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में पौड़ी गढ़वाल, टिहरी , उत्तराकाशी, पिथौरागढ़, बागेश्वर, चम्पावत, हल्द्वानी, ऊधम सिंह नगर, देहरादून, चमोली जिलों से 94 खिलाड़ी पहुंचे. शनिवार को बालक आयु वर्ग में प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला सिद्वार्थ रावत अल्मोड़ा एवं आदित्य कनवाल अल्मोड़ा के मध्य खेला गया. जिसमें सिद्वार्थ रावत ने आदित्य कनवाल को 19-21, 21-19 एवं 21-19 से हराकर प्रथम स्थान प्राप्त किया. बालिका वर्ग के फाइनल मुकाबले में अल्मोड़ा छात्रावास की कल्पना दानू ने अल्मोड़ा की वर्तिका सिंह को 21,17 एवम 24-22 से हराकर विजय हासिल की।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :सोबन सिंह जीना मेडिकल कॉलेज अल्मोड़ा के असिटेंट प्रोफेसर से 2.05 लाख रुपये की साइबर ठगी,अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज

🔹यह रहे विजेता 

बालिका युगल आयु वर्ग में प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला अल्मोड़ा छात्रावास की कल्पना दानू व अल्मोड़ा छात्रावास की निकिता खेतवाल की जोड़ी ने देहरादून की अराध्या व कशिश को 21-15, 19-21, 21-11 से हराकर युगल आयु वर्ग में प्रथम स्थान प्राप्त किया. बालक युगल आयु वर्ग में अल्मोड़ा के सिद्वार्थ व आदित्य ने पिथौरागढ़ के सचिन व कैलाश को 18-21, 21-12 व 22-20 से हराकर प्रथम स्थान प्राप्त किया।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :जिले में विशेषज्ञ चिकित्सक न होने से इलाज के लिए भटकने के लिए मजबूर मरीज,बच्चों के इलाज के लिए भी चिकित्सक नहीं

🔹उपविजेताओं को भी प्रमाण पत्र एवं पुरस्कार से किया सम्मानित 

इस दौरान जिला क्रीड़ा अधिकारी अरुण बंग्याल ने बताया कि इस राज्य स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में 13 जनपद एवम स्पोर्ट्स हॉस्टल पौड़ी के कुल 94 बैडमिंटन खिलाड़ियों ने भाग लिया।इस दौरान सभी खिलाड़ियों को बैडमिंटन खेलने की तकनीक भी बताई गई।इस दौरान बालक बालिकाओं ने प्रतियोगिता के माध्यम से अपनी प्रतिभा को परखा।प्रतियोगिता के विजेता व उपविजेताओं को प्रमाण पत्र एवं पुरस्कार भी दिए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *