Almora News:मेडिकल कॉलेज बेस अस्पताल की बदहाल व्यवस्था आई सामने,सामाजिक कार्यकर्ता संजय पांडे द्वारा किया निरीक्षण

ख़बर शेयर करें -

जिले के मेडिकल कॉलेज बेस चिकित्सालय में मरीजों को सुविधा पूर्ण रूप से उपलब्ध नहीं हो पा रही है। बता दे कि सामाजिक कार्यकर्ता संजय पांडे द्वारा अस्पताल का निरीक्षण किया गया।

🔹खान-पान की हालत खस्ता 

वहां पर मरीजों को डाइट चार्ट के अनुसार भोजन भी नहीं दिया जा रहा है। दाल- चावल के अलावा मरीजों को सूखे ब्रेड और केवल दूध दिया जा रहा है। अस्पताल के ऑक्सीजन प्लांट में बूस्टर भी नही लगा है,इस कारण खाली सिलेंडर को भरने के लिए हल्द्वानी व् रुद्रपुर भेजा जा रहा है जिसमे समय व धन की बरबादी हो रही है,इसलिए शीघ्र ही बूस्टर लगवाने की मांग की गई है, बता दे की दूध की क्वालिटी भी अच्छी नहीं बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :तीन सूत्री मांगों के लिए लोनिवि के वर्कचार्ज कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

🔹सफाई व्यवस्था भी नाजुक 

वहीं दूसरी तरफ फल के नाम पर मरीजों को केवल एक केला दिया जा रहा है और कुछ मरीजों की शिकायत के अनुसार उन्हें वह भी नहीं मिल पा रहा है। बता दे कि अस्पताल में भर्ती मरीजो का कहना है कि उन्हें अस्पताल की सफाई व्यवस्था को लेकर भी शिकायत है क्योंकि अस्पताल में साफ- सफाई भी अच्छी तरीके से नहीं हो पा रही है वहीं दूसरी तरफ मरीज को पीने का पानी भी सही तरीके से नहीं मिल पा रहा है और ना ही प्रत्येक ब्लॉक में आरओ लगा हुआ है। सामाजिक कार्यकर्ता संजय पांडे और मरीजों द्वारा अस्पताल के हर एक ब्लॉक में आरओ लगाने की मांग की गई है। वहीं सामाजिक कार्यकर्ता संजय पांडे द्वारा इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री हेल्पलाइन मैं शिकायत भी दर्ज करवाई गई है तथा उन्होंने अस्पताल प्रशासन से भी इस संबंध में वार्तालाप किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *