Almora News:फार्मासिस्ट ने समस्याओं पर की चर्चा,रिक्त पदों को भरने के साथ पदनाम में परिवर्तन करने की करी मांग

ख़बर शेयर करें -

डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन की जिला इकाई के अधिवेशन में फार्मासिस्ट ने समस्याओं पर चर्चा की। उन्होंने चिकित्सालयों में फार्मासिस्ट के रिक्त पदों को भरने के साथ पदनाम में परिवर्तन करने की मांग की।उन्होंने कहा कि उनकी मांग पर उचित निर्णय नहीं लिया गया तो वे आंदोलन करेंगे। 

रविवार को बेस चिकित्सालय स्थित फार्मेसी सदन में अधिवेशन का शुभारंभ मुख्य अतिथि पूर्व विधायक कैलाश शर्मा ने किया। उन्होंने फार्मासिस्ट संवर्ग की समस्याओं के समाधान के लिए हरसंभव प्रयास करने का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि वे फार्मासिस्ट की समस्याओं को सरकार के समक्ष प्रमुखता से रखेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :एसएसपी अल्मोड़ा ने किया पुलिस लाईन अल्मोड़ा का वार्षिक निरीक्षण,सरकारी सम्पत्ति के सही ढ़ग से रखरखाव के दिये निर्देश

इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि पीएचसी, सीएचसी सहित अन्य चिकित्सालयों में फार्मासिस्ट के पद रिक्त हैं। इन्हें भरकर बेरोजगारों को रोजगार से जोड़ा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि रिक्त पदों से विभाग में कार्यरत फार्मासिस्ट पर काम का अतिरिक्त बोझ पड़ रहा है। कहा कि पूरी जिम्मेदारी से काम कर रहे फार्मासिस्ट की अनदेखी बर्दाश्त नहीं होगी। चेतावनी दी कि जल्द इन मांगों पर गौर नहीं किया गया तो आंदोलन किया जाएगा। 

🔹ये हैं प्रमुख मांगें 

-जिला और उप जिला चिकित्सालयों में तीन शिफ्ट में इमरजेंसी ड्यूटी के लिए फार्मासिस्ट के अतिरिक्त पदों का सृजन किया जाए। 

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :धामी सरकार की बड़ी सौगात,अब मेडिकल, इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाले बच्चों की फीस वहन करने का लिया निर्णय

– दुर्गम क्षेत्र के स्वास्थ्य उप केंद्रों में सेवा दे रहे 535 फार्मासिस्टों के पदों को यथावत रखा जाए। 

विभागीय पुनर्गठन के दौरान कम किए गए 63 पदों को पुनर्जीवित किया जाए।

-फार्मासिस्ट संवर्ग का पदनाम में परिवर्तन किया जाए। 

🔹ये रहे मौजूद

अधिवेशन में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. आरसी पंत, डाॅ.एचसी गड़कोटी, डीपीओ पीतांबर प्रसाद, डाॅ. पीडी पंगरिया, संगठन की प्रांतीय महामंत्री डॉ. संतोष पांडे, प्रांतीय कोषाध्यक्ष हरीश उनियाल, वरिष्ठ प्रांतीय उपाध्यक्ष ब्रजेश कुमार, प्रांतीय संगठन मंत्री टीआर रौथाण, प्रांतीय संप्रेक्षक संजय कुमार, मंडलीय अध्यक्ष गजेंद्र पाठक, मंडलीय सचिव प्रेमशंकर, मंडलीय कोषाध्यक्ष दिगंबर रावत समेत कई कार्मिक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *