Almora News :श्रावणी मेले के दौरान प्रसिद्ध जागेश्वर धाम में बनेगा नो स्मोकिंग जोन,प्लास्टिक का प्रयोग भी पूर्ण रूप से रहेगा प्रतिबंध

ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा। श्रावणी मेले के दौरान प्रसिद्ध जागेश्वर धाम नो स्मोकिंग जोन बनेगा। मेले में प्लास्टिक का प्रयोग भी पूर्ण रूप से प्रतिबंध रहेगा। यह बात सीडीओ आकांक्षा कोंडे ने जागेश्वर धाम में आयोजित बैठक में कही।

बुधवार को सीडीओ ने जागेश्वर धाम पहुंचकर स्थानीय व्यापारियों और पुजारियों के साथ बैठक कर कहा कि श्रावणी मेले के दौरान जागेश्वर पूर्ण रूप से पॉलीथिन मुक्त रहेगा। जागेश्वर धाम को ईको फ्रेंडली बनाने की पहल शुरू हो चुकी है। मंदिर में प्रसाद के लिए प्रतिबंधित पॉलीथिन के उपयोग पर सख्ती से रोक लगाई जाएगी। श्रद्धालुओं को जूट या कपड़े के थैलों में ही प्रसाद अथवा अन्य सामान देना होगा। प्रतिबंधित पॉलीथिन पर सामान बेचते हुए पकड़े जाने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कहा कि इस धाम की पवित्रता और महिमा को देखते हुए यहां पर सार्वजनिक स्थल पर धूम्रपान पर सख्ती से पाबंदी लगाई जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :नाबालिग बिना हेलमेट दौड़ा रहा था स्कूटी रानीखेत पुलिस ने अभिभावक के विरुद्ध की इतने हजार की चालानी कार्यवाही, स्कूटी सीज

उन्होंने जागेश्वर में खुले में धूम्रपान करने वालों का चालान करने के पुलिस को निर्देश दिए। बैठक में एसडीएम एनएस नगन्याल, तहसीलदार बरखा जलाल, मंदिर प्रबंधन समिति के उपाध्यक्ष नवीन भट्ट, पुजारी प्रतिनिधि पंडित नवीन चंद्र भट्ट, प्रबंधक ज्योत्सना पंत, व्यापार मंडल अध्यक्ष मुकेश भट्ट, पूर्व प्रधान हरिमोहन भट्ट, दयाल पांडे, खष्टी भट्ट, तनुज भट्ट, ईओ भरत त्रिपाठी आदि मौजूद रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *