Almora News:यहां नदी तट पर हो रहा था अवैध खनन, ग्रामीण रोकने पहुँचे तो माफिया ट्राॅली समेत फरार

ख़बर शेयर करें -

विकासखंड स्याल्दे के विनोद नदी के तट पर अवैध रुप से खनन किया जा रहा है। इस सम्बन्ध में ग्राम प्रधान पृथ्वीपाल मनराल सहित ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी के माध्यम से जिलाधिकारी अल्मोड़ा को ज्ञापन भेजा है।जांच में पता चला कि चैनेलाइजेशन की आड़ में नदी से अवैध तरीके से पत्थर निकाले जा रहे हैं।उन्होंने संबंधित को काम रोकने के निर्देश जारी किए हैं।

🔹दीवान गिरी निरीक्षण के लिए मौके पर पहुंचे

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :12 घंटे की मशक्कत के बाद खुला गंगोत्री हाईवे,एनडीआरएफ ने रोप लगाकर कांवड़ यात्रियों को निकाला सुरक्षित

वल्मरा और तामाढौन गांव के पास विनोद नदी में किए जा रहे खनन रोकने की मांग पर ग्रामीणों ने रविवार को डीएम और तहसीलदार को ज्ञापन भेजा था। ग्रामीणों का आरोप था कि अवैध खनन से नदी ने भूकटाव शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :श्रावण मास के पवित्र माह में आज हवालबाग समीप शिव मन्दिर देवस्थल में शिव महापुराण कथा का आयोजन हुआ प्रारम्भ

सोमवार को तहसीलदार ने मौका मुआयना किया तो शिकायत में लगाए गए आरोप पुष्ट हुए। उन्होंने कहा कि नदी में चैनेलाइजेशन के लिए अनुमति दी गई है। इसकी आड़ में यहां पत्थर भी ले जाए जा रहे हैं। चैनेलाइजेशन का काम रोक दिया गया है और रिपोर्ट तैयार कर डीएम को भेजी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *