Nainital News:कुमाऊं कमिश्नर ने एस्ट्रो पार्क का किया निरीक्षण, होटल निर्माण में देरी करने पर जताई नाराजगी

ख़बर शेयर करें -

कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने सोमवार को नैनीताल के समीप ताकुला गांव स्थित निर्माणाधीन एस्ट्रो पार्क और गांधी ताकुला आश्रम का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने एस्ट्रो पार्क में बन रहे 8 कमरों और होटल का निरीक्षण किया।

🔹दिन में कार्य की प्रगति रिपोर्ट दे 

बताया कि 2021-22 में पैसा आवंटन कार्यदाई मंडी संस्था को दे दिया था, लेकिन कार्यदाईं संस्था के कार्य में लापरवाही देखने को मिल रही है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को हर 15 दिन में कार्य की प्रगति रिपोर्ट देने की बात कही।

🔹आश्रम का किया निरीक्षण 

यह भी पढ़ें 👉  Haldwani News :अब्दुल मलिक के घर से पुलिस को बरामद हुए कारतूस,पुलिस इनकी कराएगी बैलिस्टिक जांच

उन्होंने गर्मियों के सीजन से पहले निर्माण कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। जिससे सीजन के समय पर्यटकों को बेहतर सुविधा मिल सके। इसके बाद आयुक्त ने गांधी ताकुला आश्रम का निरीक्षण किया। बताया कि आश्रम एडीबी की फंडिंग से कुछ साल पहले बना था, जो वर्तमान में पर्यटन विभाग को हस्तान्तरित किया गया।

🔹दिए निर्देश 

इस दौरान उन्होंने पार्क में साफ सफाई नहीं होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए जिला पंचायत को साफ सफाई पर विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए। परिसर के भीतर बेहतर रख रखाव की बात कही। व्यू पाइंट के आसपास घास और झाड़ियों का कटान और विद्युत तार को हटाने के निर्देश दिए। उन्होंने आश्रम को जल्द सुचारु करने की बात कही, कहा कि यह आश्रम एक धरोहर है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :यहा जंगल में मिला तेंदुए का शव

🔹आयुक्त ने सुनी ग्रामीणों की समस्या

निरीक्षण के दौरान ताकुला गांव के ग्रामीणों ने आयुक्त को बिजली, पानी, गैस आदि की समस्या बताई। जिस पर आयुक्त ने तहसीलदार को ग्रामीणों की समस्या का जल्द समाधान करने के निर्देश दिए।इस दौरान कुमाऊं मंडल डा. संदीप तिवारी,एसडीएम प्रमोद कुमार, तहसीलदार संजय कुमार,ईओ राहुल आनंद,हरीश मनराल,दीपक,कमलेश सिंह बिष्ट,कोमल, अक्षय कुमार,संदीप नेगी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *