Almora News:यहां नदी तट पर हो रहा था अवैध खनन, ग्रामीण रोकने पहुँचे तो माफिया ट्राॅली समेत फरार

0
ख़बर शेयर करें -

विकासखंड स्याल्दे के विनोद नदी के तट पर अवैध रुप से खनन किया जा रहा है। इस सम्बन्ध में ग्राम प्रधान पृथ्वीपाल मनराल सहित ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी के माध्यम से जिलाधिकारी अल्मोड़ा को ज्ञापन भेजा है।जांच में पता चला कि चैनेलाइजेशन की आड़ में नदी से अवैध तरीके से पत्थर निकाले जा रहे हैं।उन्होंने संबंधित को काम रोकने के निर्देश जारी किए हैं।

🔹दीवान गिरी निरीक्षण के लिए मौके पर पहुंचे

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:एसएसपी अल्मोड़ा के निर्देशन में अल्मोड़ा पुलिस चला रही है जनजागरुकता अभियान अल्मोड़ा पुलिस ने माँ अम्बे इंस्टियूट नर्सिंग कालेज में चलाया जागरुकता सेशन

वल्मरा और तामाढौन गांव के पास विनोद नदी में किए जा रहे खनन रोकने की मांग पर ग्रामीणों ने रविवार को डीएम और तहसीलदार को ज्ञापन भेजा था। ग्रामीणों का आरोप था कि अवैध खनन से नदी ने भूकटाव शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:एसएसपी अल्मोड़ा के निर्देशन में आगामी माँ नंदा देवी मेले में अग्नि सुरक्षा के दृष्टिगत अग्निशमन केन्द्र अल्मोड़ा ने मेला क्षेत्र के फायर हाइड्रेंटो को किया चैक

सोमवार को तहसीलदार ने मौका मुआयना किया तो शिकायत में लगाए गए आरोप पुष्ट हुए। उन्होंने कहा कि नदी में चैनेलाइजेशन के लिए अनुमति दी गई है। इसकी आड़ में यहां पत्थर भी ले जाए जा रहे हैं। चैनेलाइजेशन का काम रोक दिया गया है और रिपोर्ट तैयार कर डीएम को भेजी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *