Almora News :स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. धन सिंह रावत के आदेश का भी नहीं हुआ पालन, ओटी वार्ड नहीं हो सका हैंडोवर, मरीजाे को काटने पड़े रहे है महानगरों के चक्कर

ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा:प्रभारी व स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. धन सिंह रावत की फटकार भी मेडिकल कॉलेज में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं संचालित करने में काम नहीं आ सकी। 15 दिनों के भीतर मेडिकल कॉलेज में ओटी वार्ड हैंड ओवर करने के आदेश का भी पालन नहीं हुआ।

आलम यह है कि 15 दिनों से अधिक समय बीत जाने के बाद भी व्यवस्था बहाल नहीं हो पाई है। मरीजों को ऑपरेशन के लिए अब भी जिला अस्पताल या फिर महानगरों के चक्कर काटने पड़ रहे हैं।

बेस अस्पताल के सोबन सिंह जीना राजकीय आयुर्विज्ञान एवं शोध संस्थान मेडिकल कॉलेज के अधीन आने के बाद व्यवस्था बेहतर होने की उम्मीद थी। इसके बाद मेडिकल कॉलेज भी अस्तित्व में आया और यहां चिकित्सक भी बढ़े। लेकिन कुछ खामिया अब तक दूर नहीं हो सकी हैं। करोड़ों के मेडिकल कॉलेज में नियमित ऑपरेशन अब तक शुरू नहीं हो सके हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:दुखद बीते 13 सितंबर से लापता धारानौला निवासी शिक्षक का गधेरे में मिला शव

💠मरीजों को काटने पड़ रहे चक्कर

असल में यहां ओटी वार्ड मेडिकल कॉलेज प्रशासन को हस्तांतरित नहीं हो पाया है। ऐसे में मरीजों को ऑपरेशन के लिए जिला अस्पताल, निजी चिकित्सालयों या फिर हल्द्वानी के चक्कर काटने पड़ रहे हैं। मार्च माह में ही ओटी हस्तांतरण को पूरी तरह से प्रक्रिया चली, जिला प्रशासन ने भी ओटी का निरीक्षण किया था, फिर सप्ताह, 15 दिन, एक माह का आश्वासन मिलता रहा और ओटी हैंड ओवर नहीं हुई।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें बृहस्पतिवार 19 सितंबर 2024

💠ओटी वार्ड में एसी लगाए गए हैं, टेस्टिंग चल रही है। जल्द ही वार्ड हस्तांतरित होने की उम्मीद है। जिसके बाद वहां ऑपरेशन संचालित किए जाएंगे।

-प्रो. सीपी भैसोड़ा, प्राचार्य मेडिकल कॉलेज अल्मोड़ा।

💠25 जुलाई को दिए थे निर्देश

बीते माह 25 जुलाई को स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. धन सिंह रावत ने मेडिकल कॉलेज पहुंच एमआरआई मशीन का लोकार्पण किया। यहां उन्होंने 15 दिनों के भीतर ओटी वार्ड हस्तांतरण के निर्देश दिए, लेकिन 19 दिनों से अधिक का समय बीतने के बाद भी ओटी हस्तांतरित नहीं हो सका है। वहां एसी की समस्या दूर नहीं हो सकी है। इसके चलते ऑपरेशन शुरू कर पाना भी संभव नहीं हो पा रहा है।